लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों का स्लीपर सेल, अमेरिका से गैंगस्टर कर रहा है शूटरों की ऑनलाइन भर्ती, हैरतअंगेज खुलासा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mumbai: सात समंदर पार अमेरिका में बैठ कर सलमान खान के बंगले पर फायरिंग करवाने वाला गैंगस्टर ऑनलाइन शूटर्स का रिक्रूटमेंट सेल चला रहा है। कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग ने शूटर्स का नया स्लीपर सेल बना दिया है। अमेरिका में बैठा लारेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई सोशल मीडिया के जरिए नौजवानों को रिक्रूट कर रहा है। 

लॉरेंस बिश्नोई का रिक्रूटमेंट सेल

ये वो ही अनमोल बिश्नोई है जिसने सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई थी। अब ताजा खुलासा ये है कि बिश्नोई गैंग ने बिहार में सैकड़ों शूटरों की भर्ती की है। भारत- नेपाल बॉर्डर से सटे बिहार के इलाकों में कई शूटरों की भर्ती की गई है। क्राइम तक के हाथ लगा है सलमान खान पर हमला करवाने वाले अनमोल बिश्नोई का एक बिहार के युवक के साथ सिग्नल पर बातचीत का चैट।  

ऑनलाइन चल रही है शूटरों की भर्ती

अमेरिका में बैठ कर बिहार के एक लड़के को स्लीपर सेल की तरह इस्तेमाल कर गैंग के लिए काम करने, धमकाने और गोली चलाने का बाकायदा ऑर्डर अनमोल बिश्नोई दे रहा है। पंजाब, हरियाणा ही नहीं बिश्नोई गैंग ने शूटर्स का पैन इंडिया नेटवर्क खड़ा कर दिया है। गुरुवार को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कई राज्यों बिहार, यूपी, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में रेड करके बिश्नोई- गोल्डी बराड़ गैंग के पैन इंडिया मॉड्यूल का खुलासा किया है।

ADVERTISEMENT

अमेरिका में बैठकर अनमोल कर रहा है भर्ती

आपको बता दें कि बिहार के ही दो लड़कों ने सलमान के घर पर फायरिंग की थी। खुफिया सूत्रों के मुताबिक साल 2023 से बिहार पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से सटे पश्चिमी चंपारण और पूर्वी चंपारण में बिश्नोई गैंग से जुड़े नेटवर्क का पर्दाफाश करना शुरू किया था। अंडरवर्ल्ड की B कंपनी के ऑनलाइन भर्ती के खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। 

स्पेशल सेल ने किया चौंकाने वाला खुलासा

आपको बता दें कि मुंबई के बांद्रा में 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी के मामले में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। गुजरात के साबरमती जेल में बंद अनमोल के भाई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में लेने की बात भी की जा रही है। इस मामले में पुलिस मकोका लगाने की तैयारी में है। 

ADVERTISEMENT

अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर

अनमोल बिश्नोई ने सलमान के घर पर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी और जांच में भी उसकी संलिप्तता सामने आयी जिसके बाद मुंबई पुलिस ने ‘लुकआउट सर्कुलर’ जारी किया था। अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को इस मामले में वांटेड आरोपी के रूप में नामजद किया गया है। अनमोल बिश्नोई कनाडा में रहता है तथा अमेरिका आता-जाता है।

ADVERTISEMENT

अमेरिका से कनाडा तक फैला जाल

जिस फेसबुक पोस्ट के माध्यम से उसने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी, उसका आईपी एड्रेस पुर्तगाल का निकला था। पुलिस ने इसके बाद शूटर विकी गुप्ता और सागर पाल को गिरफ्तार किया गया था। विकी गुप्ता और सागर पाल बिहार के रहने वाले हैं और उन्हें 15 मार्च को सोनू बिश्नोई और अनुज तपन ने दो देसी पिस्तौल और कारतूस मुहैया कराये थे। 

(दिल्ली से अरविंद ओझा की रिपोर्ट)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT