Mumbai : मुंबई पुलिस ने बिल्डर ललित टेकचंदानी के ठिकानों पर की छापेमारी, इस बड़े फ्रॉड को अंजाम देने का है आरोप

ADVERTISEMENT

mumbai Police
mumbai Police
social share
google news

Mumbai News : मुंबई पुलिस का आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) शहर के बिल्डर ललित टेकचंदानी के विभिन्न परिसरों की तलाशी ले रहा है जिन पर यहां धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज है। एक अधिकारी ने बताया कि टेकचंदानी के आवास, उनके दफ्तर और शहर में दो अन्य परिसरों पर तलाशी जारी है। मुंबई पुलिस ने पिछले सप्ताह टेकचंदानी, उनकी पत्नी, कंपनी सुप्रीम कंस्ट्रक्शन्स के निदेशकों और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ चेंबूर थाने में प्राथमिकी दर्ज की थी।

मामले में शिकायतकर्ता ने कहा है कि उन्होंने नवी मुंबई के तलोजा में टेकचंदानी की निर्माण परियोजना में 36 लाख रुपये का निवेश किया था। शिकायतकर्ता के अनुसार कंपनी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि परियोजना 2017 तक पूरी हो जाएगी, लेकिन 2016 में निर्माण कार्य अचानक से रुक गया। शिकायत में दावा किया गया कि सैकड़ों लोगों ने टेकचंदानी की परियोजना में फ्लैट खरीदने के लिए निवेश किया था, लेकिन ना तो उन्हें फ्लैट दिया गया और ना ही धन लौटाया गया।

पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर टेकचंदानी और अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 406 और अन्य प्रावधानों के तहत मामले दर्ज किए गए। अधिकारी ने बताया, ‘‘प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ईओडब्ल्यू टेकचंदानी और अन्य के खिलाफ मामले में जांच कर रहा है।’’ टेकचंदानी अैर अन्य लोगों के खिलाफ पिछले सप्ताह नवी मुंबई के तलोजा थाने में एक और प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसमें की गई शिकायत के अनुसार आरोपी ने नवी मुंबई के खारघर में अपनी कंपनी की आवासीय परियोजना में 160 घर खरीदारों को 44 करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT