मुंबई पुलिस की हिरासत में मौत! पूछताछ के नाम पर हवालात में ये हुआ, घरवालों का संगीन इल्ज़ाम

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

हिरासत में मौत का मामला

Latest Crime News: मुंबई पुलिस एक बार फिर संगीन इल्ज़ाम में घिरी नज़र आ रही है जब धोखाधड़ी के सिलसिले में पकड़े गए शख्स की हिरासत में मौत की ख़बर सामने आई।

बीते रविवार को पंत नगर के पुलिस थाने पर महकमे की नज़र है और क्राइम ब्रांच उस सच का पता लगाने निकल पड़ी है जिसकी वजह से पंत नगर पुलिस थाने पर इल्ज़ाम लगे हैं। बताया जा रहा है कि अयरोली इलाक़े का रहने वाला अमोल सोनावणे को पुलिस ने 4.5 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी के इल्ज़ाम में पकड़ा था। पूछताछ के सिलसिले में पुलिस उसे 9 मार्च की रात लेकर थाने आ गई थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस को शिकायत मिली थी कि अमोल सोनावणे ने सस्ते फ्लैट का लालच देकर कुछ लोगों से करोड़ों की ठगी की है। अमोल के ख़िलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे पकड़ा और 10 मार्च को कोर्ट से उसकी रिमांड भी ले ली।

पूछताछ के दौरान मारपीट का आरोप

ADVERTISEMENT

Latest Crime News In Hindi: ये रिमांड 12 मार्च तक के लिए थी। यानी पुलिस के पास पूरे 48 घंटे का वक़्त था कि वो उससे पूछताछ कर सकती थी। लेकिन 11 मार्च को अमोल ने जब घुटन की शिकायत की, तो उन्हें घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया। लेकिन 13 मार्च की सुबह अमोल की मौत हो गई।

ADVERTISEMENT

अमोल के घरवालों और उनके दोस्तों ने उनका शव लेने से इनकार करते हुए पुलिस पर थर्ड डिग्री इस्तेमाल करने का इल्ज़ाम लगाया। अमोल के एक दोस्त जयदीप सावंत ने कहा कि अमोल के शरीर पर दिख रहे चोट के निशान गवाही दे रहे हैं कि पुलिस ने उनके साथ ज्यादती की। जयदीप का आरोप है कि पुलिस ने अमोल के साथ मारपीट की। जयदीप ने कहा है कि जो इंसान गिरफ़्तारी से पहले पूरी तरह से फिट था वो अचानक गिरफ़्तारी के बाद बीमार कैसे हो गया। लिहाजा ये मामला पूरी तरह से तहकीकात का है।

क्राइम ब्रांच पता लगाएगी सच का

Mumbai Crime News: मुंबई पुलिस कमिश्नर ने इन इल्ज़ामों की रोशनी में हिरासत में हुई मौत के इस मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। उधर पंत नगर थाने के पुलिस अधिकारी प्रशांत कदम का कहना है कि अमोल की गिरफ़्तारी में जो कुछ भी प्रक्रिया अपनाई गई वो सब क़ानून के तहत ही है।

हिरासत में उनके साथ कोई मारपीट नहीं हुई है। अमोल के शव को जे जे अस्पताल पहुँचा दिया गया है ताकि पोस्टमार्टम हो सके। पुलिस का कहना है कि अमोल हाइपर टेंशन और डायबिटीज़ के मरीज थे, जो शायद उनकी मौत की वजह हो सकती है। हालांकि इससे पहले भी अमोल को पुलिस ने दो बार करोड़ों की घपलेबाजी में गिरफ़्तार किया था। अमोल के पीछे उनकी बीवी और दो बच्चे रह गए हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT