हॉस्टल में रेप के बाद छात्रा का मर्डर, कमरे में मिली न्यूड बॉडी, गार्ड का शव रेलवे ट्रैक पर मिला

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Mumbai Rape and Murder: मुंबई से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां चर्चगेट इलाके में मौजूद एक गर्ल्स हॉस्टल में मंगलवार शाम एक 19 साल की छात्रा की लाश मिलने के बाद हड़कंप मच गया। मरीन ड्राइव पुलिस अभी इस मामले को सुलझाने की कोशिश ही कर रही थी तभी, एक और खबर आई जिसे सुनकर पुलिस भी चकरा गई। ये खबर थी आत्महत्या की। पुलिस को पता चला कि चर्नी रोड रेलवे ट्रैक पर किसी ने आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुँची पुलिस ने जब शव की शिनाख्त की तो वो खुद हैरत में पड़ गई क्योंकि मरने वाला ओम प्रकाश कनौजिया था जो उसी हॉस्टल में बतौर गार्ड का काम करता था जहां कुछ देर पहले एक लड़की का शव पुलिस को मिला । लड़की की हत्या दुपट्टे से गला घोंटकर की गई थी। 

बिखरी कड़ियां जोड़ रही पुलिस

अब पुलिस ने पूरी बिखरी हुई कड़ियों को जोड़ना शुरू किया है। पुलिस का अंदाजा है कि मुंबई के सावित्री फुले हॉस्टल में उसी गार्ड ने पहले लड़की की हत्या की और फिर चर्नी रोड स्टेशन के पास जाकर अपनी जान दे दी। पुलिस की शुरुआती तफ्तीश के मुताबिक हत्या की वारदात मंगलवार सुबह करीब 5 बजे की बताई जा रही है, पुलिस के मुताबिक आरोपी ने लड़की की उसके ही दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या की। जबकि रेलवे पुलिस को ओम प्रकाश कनौजिया की लाश सुबह 7 बजे चर्नी रोड के रेलवे ट्रैक के पास मिली। पुलिस ने सबसे पहले शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

कमरे में मिली न्यूड बॉडी

पुलिस ये अंदाजा लगा रही है कि आरोपी ने लड़की का बलात्कार और हत्या करने के बाद हॉस्टल से निकल कर चर्नी रोड रेलवे स्टेशन पर जाकर आत्महत्या कर ली। मुंबई में चर्चगेट इलाके में हॉस्टल में जिस छात्रा की लाश मिली है, वो न्यूड थी और दोनों बेड के बीच में पड़ी हुई थी जब पुलिस ने खिड़की से झांककर बाहर से बंद कमरे में देखा था। उसी छात्रा की बॉडी के पास ही दुपट्टा पड़ा हुआ था। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हॉस्टल के गार्ड की शिनाख्त

हॉस्टल के कर्मचारियों ने जाकर आरोपी ओम प्रकाश कन्नौजिया की शिनाख्त की। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जेजे अस्पताल भेजा गया है।मुम्बई पुलिस के डीसीपी प्रवीण मुंडे के मुताबिक मंगलवार शाम पुलिस को जानकारी मिली कि मरीन ड्राइव में मौजूद सावित्रीबाई फुले गर्ल्स हॉस्टल की एक लड़की के कमरे का दरवाजा लॉक है और सुबह से नही खुला है, लड़की कमरे के अंदर है या बाहर, यह पता नहीं चल रहा था पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा बाहर से बंद मिला। पुलिस ने दरवाजा खोला तो लड़की का शव संदिग्ध हालत मेंं पड़ा मिला। 

लड़की के प्राइवेट पार्ट और गर्दन पर चोट के निशान

शुरुआती जांच में लड़की के साथ बलात्कार और हत्या की आशंका लग रही है, क्योंकि लड़की के गर्दन और प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान दिखाई दिए हैं। लिहाजा पुलिस ने इस मामले में आरोपी ओम प्रकाश कनोजिया के खिलाफ IPC की धारा 302 और 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि मृतक आरोपी शादीशुदा है और उसे एक 12 साल की बेटी भी है। 

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी में दिखा था गार्ड

मुंबई पुलिस के डीसीपी प्रवीण मुंडे के मुताबिक हॉस्टल के कमरे को जब खोला गया तो वहां लड़की का शव पड़ा हुआ था। कमरे से तमाम फिंगर प्रिंट और दूसरे सबूत भी इकट्ठा कर लिए गए हैं। पुलिस की शुरुआती जांच में ये भी सामने आया है कि गार्ड ओमप्रकाश कनौजिया पिछले 15 सालों से यहां नौकरी कर रहा था और उसके बारे में कभी कोई ऐसी आपत्तिजनक शिकायत नहीं मिली। लिहाजा पुलिस इस मामले की हरेक पहलू से जांच कर रही है। जिस हॉस्टल में ये वारदात हुई वो दक्षिण मुंबई का एक सरकारी हॉस्टल है। ऐसे में एक ही साथ कई सवाल उठे हैं जिन्हें एक एक कर पुलिस इस पूरे मामले की तहकीकात में जुट गई है। पुलिस को इस सिलसिले में कुछ सीसीटीवी भी मिले हैं जिसके मुताबिक ओमप्रकाश कनौजिया को सुबह 4.55 मिनट पर हॉस्टल से निकलते देखा गया। ऐसे में पुलिस यही अंदाजा लगा रही है कि हत्या की वारदात के बाद ओमप्रकाश हॉस्टल से बाहर निकला। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT