दाऊद इब्राहिम का रिश्तेदार बनकर महिला से ठगे 48 लाख रुपये!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

MUMBAI: मुंबई पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है. इस शख्स ने खुद को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का रिश्तेदार बताते हुए एक महिला को पहले तो धमकाया और फिर डराते हुए 48 लाख रुपये की जबरन वसूली कर ली. पुलिस ने बताया कि आरोपी इमरान मोहम्मद हनीफ खान उर्फ ​​इमरान कालिया के खिलाफ पहले से ही 6 गंभीर मामले दर्ज हैं. मुंबई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस गई थी ठग को पकड़ने, हाथ लग गया हिस्ट्रीशीटर

साउथ मुंबई के थाने में एक महिला ने हनीफ खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. महिला ने आरोप लगाया था कि हनीफ खान ने उसके साथ धोखाधड़ी की है, उसे धमकाया गया है और उससे 48 लाख रुपए  ऐंठ लिए गए हैं. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपी की खोज में लगी हुई थी. तभी पुलिस को मुखबिर के जरिये खबर मिली कि हनीफ खान अपने घर आया हुआ है. पुलिस अलग-अलग टीम बनाकर निकल पड़ी और शाम के वक्त हनीफ खान को उसके घर से धर दबोचती है. जब आरोपी को थाने लाया गया और उससे सख्ती से पूछताछ हुई तब ये बात सामने आई कि आरोपी एक हिस्ट्रीशीटर है और उस पर पहले से ही 6 संगीन मामले दर्ज हैं.

क्या है पूरा मामला?

महिला ने बताया था कि कुछ दिनों पहले वो हनीफ खान नाम के एक शख्स से मिली थी. इस शख्स ने खुद को दाऊद इब्राहिम का रिश्तेदार बताते हुए महिला को भरोसा  दिलाया था कि वो अगर गोल्ड में INVEST करेगी तो उसे डबल फायदा होगा. INVEST करने के लिए महिला के पास ज्यादा रुपए नहीं थे. लेकिन डबल फायदे के चक्कर में महिला जिस फ्लैट में रह रही थी उसे 48 लाख रुपये में बेच दिया और हनीफ खान को 32 लाख रुपये सोने में INVEST करने के लिए दे दिए. हनीफ खान समझ चुका था कि महिला उसके झांसे में आ चुकी है और उसे ये भी पता था कि उसने 48 लाख रुपये में फ्लैट बेचा है. उसके पास अभी भी 16 लाख रुपए हैं. बस वो पहले तो महिला को फुसला कर बचे हुए रुपए भी सोने में INVEST करने के लिए कहता है लेकिन जब महिला नहीं मानी तब वो उसे डराने-धमकाने लगा. आखिरकार महिला ने तंग आकर बचे हुए 16 लाख रुपए भी उसे दे दिए. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और आगे की जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...