उद्योगपति मुकेश अंबानी को धमकी देने वाले दो गिरफ्तार, नाम बदलकर कर रहे थे धमकी भरे ईमेल, मागें 400 करोड़

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Mumbai Crime News: उद्योगपति मुकेश अंबानी को भेजे गए कई धमकी भरे ईमेल के मामले में मुंबई पुलिस ने उन्नीस साल के एक लड़के को तेलंगाना से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान गणेश रमेश वनपारधी के रूप में हुई है। वनपारधी ने शादाब खान के नाम से मेल भेजा था और पहले ईमेल में 20 करोड़ रुपये की मांग की थी, फिर मांग को 400 करोड़ रुपये तक बढ़ाते रहे और ऐसे लगभग पांच से छह ईमेल भेजे थे। इससे पहले ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वीपीएन नेटवर्क का पता बेल्जियम में चला था।

वीपीएन नेटवर्क का पता बेल्जियम में चला

उद्योगपति मुकेश अंबानी को धमकी भरे ईमेल के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह दूसरा आरोपी है और कहा जा रहा है कि इसने भी ईमेल का इस्तेमाल किया है और खुद को शादाब खान बताया था। यह दूसरी गिरफ्तारी है, इससे पहले तेलंगाना से 19 वर्षीय युवक को पकड़ा था। गौरतलब है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी को कई ईमेल अकाउंट से जान से मारने की धमकी मिली थी। ईमेल करने वाले ने पहले 20 करोड़ फिर 200 करोड़ रुपये और फिर 400 करोड़ की माँग की थी। ईमेल अकाउंट से एक और ईमेल आया जिसमे लिखा था:

“ U have not responded to our email now the amount is 200 crore otherwise the death warrant is signed”

आपको बता दें कि इससे पहले 27अक्टूबर को मुकेश अंबानी के ईमेल अकाउंट पर मेल आया था जिसमे धमकी देने वाले ने मुकेश अंबानी से 20 करोड़ रुपये की माँग की और कहा पैसे नहीं देने पर जान से हाथ धोना पड़ेगा।

ADVERTISEMENT

पैसे नहीं देने पर जान से हाथ धोने की धमकी

पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक, 27 अक्टूबर को किसी अज्ञात व्यक्ति ने मुकेश अंबानी की कंपनी की ईमेल आईडी पर यह धमकी भरा ईमेल भेजा था. धमकी भरे ईमेल में लिखा है,

'अगर तुम हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें मार डालेंगे, हमारे पास भारत में सबसे अच्छे निशानेबाज हैं।'

इस ईमेल की प्राप्ति के बाद, मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रमुख की शिकायत के आधार पर, मुंबई की गामदेवी पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू की है.

ADVERTISEMENT

पिछले साल भी मिली थी धमकी

इस घटना से पहले, पिछले अक्टूबर में, दक्षिण मुंबई के एक व्यक्ति ने सर एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को धमकी भरा फोन किया था। फोन करने वाले ने अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. उस कॉल के दौरान उस शख्स ने मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी के साथ-साथ मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया को भी धमकियां दी थीं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...