Bollywood Actor रणवीर के डीप फेक वीडियो में ऐसा क्या था जो वो सीधे पुलिस के पास पहुंच गये?

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Varanasi: बॉलीवुड अभिनेताओं अमिताभ बच्चन, आमिर खान और रश्मिका मंदाना के बाद अब फिल्म ऐक्टर रणवीर सिंह डीप फेक टेक्नलॉजी का शिकार हो गये हैं। रणवीर कुछ ही दिन पहले अपनी कोस्टार कृति सेनन के साथ फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के एक फैशन शो में हिस्सा लेने वाराणसी गये थे। यहीं उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से एक इंटरव्यू में वाराणसी में हुए विकास की तारीफ की थी। आरोपियों ने एआई का इस्तेमाल कर शरारतपूर्ण ढंग से उसमें रणवीर की आवाज बदल कर उन्हें प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी सरकार के कामकाज का माखौल उड़ाते दिखाया है। 

बड़ी संख्या में शेयर हो रहा डीप फेक वीडियो

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को यूजर्स ने बड़ी संख्या में शेयर किया। यहां तक कि कुछ यूजर्स ने इसे चुनावों में कांग्रेस के प्रचार के लिये विज्ञापन का रूप भी दे दिया। अब रणवीर ने पूरे मामले को लेकर पुलिस में शिकायत की है। रणवीर की टीम ने औपचारिक तौर पर मीडिया को जारी एक बयान में बताया है कि उन्होंने इस फेक वीडियो को लेकर मुंबई के दादर पुलिस स्टेशन में कुछ सोशल मीडिया हैंडल्स और यूजर्स के खिलाफ FIF दर्ज कराई है। 

रणवीर ने खुद किया फैन्स को आगाह

वैसे रणवीर इससे पहले खुद भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों को ऐसी भ्रामक पोस्ट्स के खिलाफ आगाह कर चुके हैं। उम्मीद की जा रही है कि मुंबई पुलिस का साइबर सेल जल्द ही इस मामले में डीप फेक टेक्नोलॉजी के जरिये लोगों को गुमराह करने वाले क्रियेटर्स और इन्हें बिना जांचे शेयर करने वाले यूजर्स के खिलाफ कार्रवाई करेगा। मुंबई पुलिस इस सम्बंध में जल्द ही फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह के बयान भी दर्ज कर सकती है। 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT