सास शाम को पीती थी शराब, बहू ने नहीं दिया चखना, तो घर में हुई 'महाभारत', तब आई पुलिस

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

UP CRIME: टीवी के पर्दे पर ऐसे कई सीरियल देखे होंगे जिसमें सास और बहू के रिश्तों की कहानी बड़ी ही शानदार तरीके से दिखाई जाती है। एक आदर्श बहू और एक आदर्श सास कैसे घरों में रहती हैं और घर परिवार को बेहतरीन बनाने के लिए तरह तरह के उपाय करती रहती हैं। मगर कहानी और सीरियल की दुनिया से दूर हकीकत की जमीन पर इस रिश्ते की सच्चाई का एक किस्सा सामने आया है आगरा से। और ये किस्सा ऐसा है जिसे सुनकर हर बहू और हर सास बुरी तरह से चौंक सकती है। 

बहू पहुँच गई पुलिस के पास

असल में आगरा में एक बहू जब अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुँची तो खुद पुलिस भी सुनकर हैरत में पड़ गई। क्योंकि बात ही कुछ ऐसी थी जिसे पुलिस के लिए हलक से उतारने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।  हुआ ये कि आगरा के लोहामंडी इलाके के रामबाग में एक महिला रहती है। घर में पति के अलावा सास भी है। शादी के अभी एक ही साल गुजरा है। महिला का पति एक सरकार अस्पताल में नौकरी करता है। 

सास की हरकतों के खिलाफ शिकायत

शादी के बाद तो घर में सब कुछ अच्छा चल रहा था। बड़ी ही आदर्श स्थिति बनी हुई थी। सास अपनी बहू से जो कहती थी, बहू सास का दिल जीतने के लिए सब कुछ करती रहती थी। घर के सभी लोग बेहद खुश भी थे। लेकिन करीब शादी के कुछ ही महीनों के बाद सास बहू में झगड़ा शुरू हो गया। सास की शिकायत थी कि बहू उसका कहना नहीं मानती। जबकि बहू की यही शिकायत रहती थी कि सास उस पर जरूरत से ज़्यादा दबाव बनाकर उसे ऐसे काम करने को कहती है जो उसका दिल करने को नहीं करता। 

ADVERTISEMENT

सास ने बहू से मांगा चखने में पनीर टिक्का और बहू ने नहीं दिया

शाम को रोज पीती थी शराब

मगर पिछले दिनों बात उस वक़्त बुरी तरह से उलझ गई जब बहू पुलिस के पास अपनी सास की शिकायत लेकर पहुँची। शिकायत में बहू ने लिखवाया कि उसकी सास रोज शाम को शराब पीने बैठ जाती है। शुरू शुरू में तो बहू ये सोच कर सास की हरेक बात को सुन लिया और मान लिया कि कुछ दिनों की बात है आगे सब ठीक हो जाएगा। लेकिन घर में महाभारत की नौबत उस वक़्त आ गई जब एक रोज बहू ने सास को शाम के समय चखने में पनीर टिक्का और सलाद बनाकर नहीं दिया। 

शुरू हुआ सास बहू का झगड़ा

इस बात को लेकर सास बहू के बीच जमकर कहा सुनी हो गई। देखते ही देखते बात हद से ज्यादा बढ़ती चली गई। बातों ही बातों में बात यहां तक जा पहुँची कि बहू घर छोड़कर अपने मायके चली गई। इसके बावजूद सास ने बहू की परवाह नहीं की। बल्कि उसने अपनी बहू पर उल्टे सीधे लांछन लगाने शुरू कर दिए। 

ADVERTISEMENT

शराब की लत से शादी टूटने की नौबत

सास की ये बात बहू को इस कदर नागवार गुजरी कि वो सीधे लोहामंडी थाने जा पहुँची और सास के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी। बहू का आरोप है कि सास रोज शाम को शराब पीती है और उसे चखना लाने के लिए बोलती है, जब उसने मना किया तो झगड़ने लगी और इसकी वजह से शादी टूटने की नौबत आ गई।

ADVERTISEMENT

पुलिस फंस गई दुविधा में 

एक नई नवेली बहू की शिकायत को पुलिस नज़रअंदाज भी नहीं कर सकती थी और घर परिवार में माहौल अच्छा बना रहे इसके लिए ये भी जरूरी था कि जैसे भी हो ये मामला जल्द से जल्द सुलझाया जा सके। लिहाजा पुलिस ने अब बहू की लिखाई उस शिकायत को परिवार परामर्श केंद्र को ट्रांसफर कर दिया। ताकि परामर्श केंद्र में मौजूद काउंसलर इस मामले में दखल देकर और इस मामले से जुड़े सभी पक्षों के साथ बातचीत करके मामले को सुलझा सकें। 

झगड़ा सास बहू का लोगों के मजे

अब इस मामले में परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर परिवार के लोगों के साथ साथ सास और बहू दोनों से पूछताछ कर रहे हैं। ताकि तस्वीर पूरी तरह से साफ हो सके। लेकिन सास के खिलाफ बहू की इस शिकायत का खुलासा जैसे ही सामने आया तो अब मोहल्ले के लोग तरह तरह की बातें करके इस मामले में जमकर चटकारे ले रहे हैं। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT