3 लाइनों में छुपा है तानिया सिंह की मौत का राज; मैं परेशान हूं, तंग आ चुकी हूं, अब सहन नहीं हो रहा

ADVERTISEMENT

तानिया सिंह : Model Tania Singh Death Mystery
तानिया सिंह : Model Tania Singh Death Mystery
social share
google news

संजय सिंह राठौर की रिपोर्ट  

Model Tania Singh Death : सूरत में मॉडल तानिया सिंह ने मौत से पहले लंदन वाली दोस्त से एक छुपा हुआ राज बयां किया था। वो राज जानकर उसकी दोस्त भी हैरान रह गई थी। आखिरी बार फोन पर बात करते हुए तान्या ने कहा था..

मैं काफी परेशान हूं। लेकिन अभी मैं उस परेशानी को शेयर नहीं करना चाहती हूं। परिवार का बहुत दबाव है। मैं तंग आ चुकी हूं। मुझसे अब सहन नहीं हो रहा है।

ये कहते हुए तानिया सिंह रोने लगी थी। उसकी दोस्त बार-बार दबाव और उसके तंग होने से लेकर वो क्यों नहीं सहन कर पा रही है। इसके पीछे क्या वजह रही। इसे भी अब पता लगाया जा रहा है। आपको बता दें कि सूरत के पॉश इलाका वेसू में रहने वाली मॉडल तान्या सिंह की खुदकुशी के मामले को सुलझाने का प्रयास सूरत पुलिस लगातार कर रही है. लेकिन अभी तक पुलिस के हाथों में कोई अहम सुराग नहीं लगा है. जिससे पुलिस यह तय कर सके कि तान्या सिंह की मौत का जिम्मेदार आखिर कौन व्यक्ति है। आईपीएल क्रिकेटर अभिषेक शर्मा के साथ तान्या सिंह के ताल्लुकात थे यह बात क्रिकेटर के साथ उनके सामने आए कई फोटोग्राफ से साबित हो रही है। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

तानिया सिंह : Tania Singh Model

आत्महत्या से पहले किन लोगों से तानिया सिंह ने की थी बात

19 फरवरी की रात को खुदकुशी करने से पहले तानिया सिंह ने कनाडा में रह रहे अपने भाई से तो बात की ही थी साथ ही साथ उसने अपनी लंदन में बैठी एक दोस्त के साथ भी वीडियो कॉल पर बात की थी । उस वक्त रविवार की रात भारतीय समय अनुसार करीबन 12 बजे से 12.15 बजे होंगे।  सूरत के वेसू इलाक़े में स्थित हैपी एलिगन्स नामक रिहायशी बिल्डिंग के B-1 की सातवी मंज़िल के फ़्लैट नंबर 702 में 19 फ़रवरी की रात को ख़ुदकुशी करने वाली मॉडल तान्या सिंह ने मौत से ठीक पहले तीन लोगो से वीडियो कॉल कर बात की थी। उसमें से उसकी लंदन में रहने वाली एक फ़ीमेल बेस्ट फ़्रेंड भी शामिल थी। जिसने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर स्थानीय मीडिया को इंस्टाग्राम कॉल पर तान्या सिंह से उस रात को हुई बातचीत के बारे में बताया था। लंदन में रह रही तान्या सिंह की दोस्त ने बताया कि यूं तो दिन में करीबन 8 से 10 बार तान्या से बातचीत करती थी। उसे बातचीत में कभी भी ऐसा नहीं लगा था कि वही किसी डिप्रेशन में है। 

 

ADVERTISEMENT

हमेशा नॉर्मल लेकिन उस रात कुछ अलग थी तानिया सिंह

19 फरवरी की रात को जब तानिया सिंह के साथ वीडियो कॉल पर उसकी बातचीत शुरू हुई तो तान्या सिंह से पहले नॉर्मल बातचीत हुई थी। लेकिन उसके हाव भाव को देख कर उसने तान्या से पूछा कि क्या बात है तो तानिया सिंह ने अपनी दोस्त को खुलकर तो कुछ नहीं बताया था लेकिन यह जरूर कहा था कि वह काफी परेशान है और वह अपनी परेशानी की वजह को उसको साथ शेयर नहीं करना चाहती है। वह रोने लगी थी और कहा था कि परिवार का बहुत दबाव है में तंग आ चुकी हूं। मुझसे अब सहन नहीं हो रहा है । तानिया सिंह की ये बात सुनकर उसकी दोस्त ने उसे समझाया कि फैमिली का शादी को लेकर प्रेशर है तो बोल दो अभी मैं शादी नहीं करना चाहती हूं। मैंने भी उसे समझाया था कि तुम्हारी उम्र हो चुकी है तो आप शादी क्यों नहीं कर रही हो। वह 28 साल की है तो परिवार के लोग तो कहेंगे की शादी कर लो ।थोड़ी देर के बाद तान्या ने अभिषेक को लेकर बातचीत शुरू की थी तो उसने कहा कि उस दिन मैंने अगर नाटक न किया होता तो अभिषेक आज हमारे साथ होता लेकिन कोई बात नहीं मैं भगवान से रोज प्रार्थना करती हूं कि वह मेरी लाइफ में वापस आ जाए । फिर मैंने उसको समझाया कि अभिषेक का कोई मैटर है तो उससे बात करके क्लियर कर लो इससे कुछ परेशान होने की जरूरत नहीं है। लेकिन यह सब बातें उसके ( तान्या ) लिए कोई मायने नहीं रखती है इस तरह का स्टेप तो वो नहीं ले सकती। 

ADVERTISEMENT

तानिया सिंह की दोस्त ने बताया कि उसने पुलिस को स्टेटमेंट भी दिया है और तान्या के मोबाइल फोन का पासवर्ड भी मैंने ही दिया है और कहा था कि ओपन करो और देखो की आखिरी में किसके साथ बातचीत हुई थी। रविवार को उसके साथ मेरी तीन बार बातचीत हुई थी बीच-बीच में फोन काटे थे एक बार उसके भाई के साथ बात करने के लिए फोन काटा था और एक बार उसके दोस्त मितेश के साथ बात करने के लिए फोन काटा था और मितेश को यही बताया था कि वह अपनी फ्रेंड के साथ बात कर रही है बाद में बात करती हूं बस इतना बताने के लिए उसका फोन उठाया था।भारतीय समय अनुसार रविवार की रात को करीबन 12 से 12.15 बजे बातचीत हुई थी ।  लंदन में रहने वाली मॉडल तानिया सिंह की दोस्त ने ये भी बताया कि जब उसकी और तानिया सिंह की दोस्ती हुई उसके एक डेढ़ साल बाद अभिषेक और तान्या की दोस्ती हुई थी । उन दोनों की दोस्ती तकरीबन 1 साल चली थी जब उनका ब्रेकअप हुआ तब मैं लंदन में थी और जब मैं इंडिया गई तो उसने मुझे बताया कि हमने रिलेशनशिप खत्म कर दिया है वो शायद जनवरी 2023 में हुआ था । उसके बाद वह उसके साथ मिली है या नहीं मिली है हमें नहीं पता है। 

तानिया सिंह और क्रिकेटर अभिषेक

क्रिकेटर से क्या थी ब्रेकअप की वजह

ब्रेकअप की वजह को लेकर तान्या की दोस्त ने बताया कि एक बार अभिषेक और तानिया सिंह साथ में थे तो किसी बात को लेकर अभिषेक ने तानिया सिंह को टोक दिया था इसके बाद दोनों के बीच झगड़ा हो गया था ।  क्रिकेटर अभिषेक शर्मा के साथ करीबन एक साल पहले ब्रेकअप होने की बाद भी मॉडल तानिया सिंह सूरत में कई इवेंट आयोजन करती रही थी । तानिया सिंह ने 2015 में सूरत की एक एंब्रोडरी फैक्ट्री के मालिक के वहां से मॉडलिंग की प्रैक्टिस शुरू की थी और उसके बाद 2019 तक यानी की 4 साल तक कहां और कैसे रही थी किसी को पता नहीं था।उसके बाद सूरत में और अन्य शहरों में भी इंवेंट मैनेजमेंट का काम कर रही थी । 19 फ़रवरी की रात उसने अपने कनाडा में रहने वाले भाई से बात की थी, लंदन में रहने वाली अपनी फ़ीमेल दोस्त के साथ बात की और सूरत में इवेंट मैनेजमेंट का काम करने वाले मितेश नामक दोस्त के साथ भी बात की थी । अब तानिया सिंह ने ख़ुदकुशी क्यों की, इसकी जाँच पुलिस कर रही है ।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT