मंत्री प्रहलाद पटेल की करीबी महिला अधिकारी पूजा थापक ने क्यों किया सुसाइड? असिस्टेंट डायरेक्टर थीं जनसंपर्क विभाग में

ADVERTISEMENT

Pooja Thapak
Pooja Thapak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO पूजा थापक ने की आत्महत्या

point

पूजा मध्यप्रदेश जनसम्पर्क में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर थीं

point

पति से हुआ था विवाद

MP News: मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी (PRO) और असिस्टेंट डायरेक्टर पूजा थापक ने आत्महत्या कर ली है. पूजा मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर तैनात थीं. पूजा ने आखिरी कॉल अपनी मां को किया था, तब उन्होंने मां से किसी विवाद की बात कही, मां के ही फोन से पिता ने बात की तो उन्हें भी विवाद के बारे में बताया. पर मां-बाप को दूर-दूर तक अंदाजा नहीं था की कुछ ही देर बाद पूजा फांसी लगाकर खुदकुशी कर लेगी. 

मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO पूजा थापक ने किया सुसाइड

जानकारी के मुताबिक, भोपाल के गोविंदपुरा थाना क्षेत्र में मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात पूजा ने अपने कमरे में फांसी लगा ली थी. बताया जा रहा है कि घटना से पहले पूजा का अपने पति से विवाद हुआ था. हालांकि, आत्महत्या की वजह पति से हुआ झगड़ा ही है या कुछ और, यह अभी तक पुलिस की जांच का विषय ही बना हुआ है. पुख्ता तौर पर घरवाले भी उसकी खुदकुशी के पीछे की वजह को नहीं बता पा रहे हैं.

ढाई साल पहले हुआ था प्रेम विवाह

पूजा और निखिल ने दो साल पहले प्रेम विवाह किया था. उनका एक साल का बच्चा है. पिछले छह महीने से दोनों के बीच विवाद बढ़ने लगे थे. मंगलवार रात को 12 बजे पति से बातचीत के दौरान भी विवाद हुआ था.

ADVERTISEMENT

पूजा मध्यप्रदेश जनसम्पर्क में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर थीं

जब पूजा काफी देर तक बाहर नहीं आईं, तो उनके पति ने कमरे का दरवाजा तोड़ा और देखा कि वह फांसी के फंदे से लटकी हुई थीं. वह तुरंत उन्हें उतारकर एम्स ले गए, जहां रात करीब 11 बजे इलाज के दौरान पूजा थापक की मृत्यु हो गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. बुधवार को मृतका के मायके पक्ष के लोगों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया.

दोनों ने पीएससी की तैयारी एक साथ इंदौर में की थी

पूजा का मायका इंदौर में है. पूजा और निखिल दोनों ने पीएससी की तैयारी एक साथ इंदौर में की थी, और वहीं से उनके बीच प्रेम प्रसंग शुरू हुआ. दोनों का चयन भी शासकीय सेवा में हुआ था. पूजा टीकमगढ़ कलेक्टर अवधेश शर्मा की साली बताई जा रही हैं. उनके पति अरेरा हिल्स स्थित प्रौद्योगिकी विभाग कार्यालय में असिस्टेंट डायरेक्टर हैं. वह अपने पति और सास-ससुर के साथ रहती थीं. मंगलवार सुबह किसी बात को लेकर पति से अनबन हुई और उसके बाद पूजा ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया. जब पति को शंका हुई, तो उन्होंने कमरे का दरवाजा तोड़ा. अंदर कमरे में पूजा ने दुपट्टे का फंदा बनाकर खुद को पंखे से लटका लिया था.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...