जंग के मैदान से आया सनसनीखेज ऑडियो, डीजल चोर है हमास

ADVERTISEMENT

इजरायल ने जंग में हमास को तबाह करने के लिए उसके हेडक्वार्टर को ही निशाना बनाया है
इजरायल ने जंग में हमास को तबाह करने के लिए उसके हेडक्वार्टर को ही निशाना बनाया है
social share
google news

ISRAEL HAMAs WAR: इजराइल और हमास की जंग यूं तो जमीन के टुकड़े पर अपने अपने दावे को सही साबित करने और एक दूसरे के खिलाफ बेवजह खून बहाने के इल्जामों में लिपटी दिखाई पड़ रही है लेकिन इसी बीच जंग के मैदान से हमास का एक ऐसा सच सामने आया है जिसने सारे युद्ध का सारा गणित ही गड़बड़ा कर रख दिया और साबित कर दिया है कि हमास असल में चोरों का गुट है जो डीजल तक चुरा लेता है। 

इजरायली सेना ने हमास पर ताबड़तोड़ हमले करके उसके हेडक्वार्टर को ही उड़ा दिया

बटालियन का कमांडर भी मारा गया

इजरायल ने मंगलवार को गाजा के जबालिया रिफ्यूजी कैंप पर विनाशकारी बमबारी की। इस बमबारी में 50 लोगों समेत हमास के जबालिया बटालियन का कमांडर भी मारा गया। बुधवार को इजरायल ने एक बार फिर जबालिया पर बमबारी की। इस बार पहले इलाके से थोड़ा दूर लेकिन तबाही एक बार फिर वैसी ही मची। अपनी बमबारी के दौरान इजरायल न रिफ्यूजी कैंप को बख्स रहा है और न अस्पतालों को.. इन हमलों को लेकर पूरी दुनिया में इजरायल का विरोध हो रहा है.. मगर इजरायली सेना ने ये वीडियो जारी कर दुनिया को हमास का असली चेहरा दिखाने की कोशिश की है। 

हमास की चाल

हमास के संस्थापक का बेटा और अब बागी हो चुका मोसाब हसन यूसुफ ने क्या कहा ये समझना जरूरी है। उसका कहना है कि हमास को जब भी पैसों की जरूरत होती है वो एक नया युद्ध शुरू कर देता है। वो बच्चों का खून बहाने में भी गुरेज नहीं करते और यही उनका सारा खेल है। उनकी हरकत दुनिया के सामने है जब एक मिसफायर ने एक अस्पताल में सैकड़ों लोगों की जान ले ली। और इजरायल के सिर पर तोहमत जड़ दी। मोसाब का कहना है कि हमास ने फिलिस्तीनी समाज, उसके बच्चों को अगवा कर रखा है और उन्हें युद्ध में धकेल रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हमास ने इंसानी बस्ती के बीच में अल शिफा अस्पताल के नीचे अपना हेडक्वार्टर बनाया 

ऑडियो में डीजल चोरी का खुला राज

इतना ही नहीं वो हमास नेताओं को मौज की जिंदगी जीते और गाजा के लोगों को मुसीबत झेलते देख चुका है। इस बीच इजरायली सेना ने एक ऑडियो जारी किया है जिससे ये बात साबित करने की कोशिश की गई है कि हमास अस्पतालों से डीजल चुराता है।  एक तरफ हमास अस्पतालों से डीजल चुराता है, दूसरी तरफ वो अस्पताल पर हमले को लेकर आंसू बहाता है। 

अस्पतालों के नीचे हमास का दफ्तर

इजरायली सेना ये दिखा चुकी है कैसे उसने अस्पतालों के नीचे भी अपना दफ्तर बना रखा है। दूसरी तरफ उसके आतंकियों की बर्बरता इजरायल को बार-बार सोचने पर मजबूर कर रही है क्या वो ISIS से भी खतरनाक है। इजरायली संसद नेसेट के तमाम सदस्यों के लिए तेल अवीव में एक स्क्रीनिंग का इंतजाम किया गया था। इसमें 7 अक्टूबर को हमास की बर्बरता को दिखाया गया था। कई सांसद इसे पूरा नहीं देख सके और बीच में ही बार निकल आए. कुछ सांसद भावुक होकर रोते और आंसू पोंछता दिखे। कुछ महिला सांसद फूट-फूटकर रोती दिखीं। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT