बाइडन को जान से मारने की धमकी देने वाला एनकाउंटर में ढेर, डॉनल्ड ट्रम्प का कट्टर समर्थक था, ऐसे हुआ खुलासा

ADVERTISEMENT

जो बाइडन को जान से मारने की धमकी देने वाला मारा गया
जो बाइडन को जान से मारने की धमकी देने वाला मारा गया
social share
google news

Man killed in FBI Raid : जिस शख्स ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को जान से मारने की धमकी दी थी उसे एक मुठभेड़ के दौरान अमेरिकी की सुरक्षा एजेंसी FBI ने मार गिराया। जिसे FBI ने मारा है वो अमेरिका के यूटा का रहने वाला बताया जा रहा है। ये भी खुलासा हुआ है कि जिस शख्स को FBI ने मारा हो वो जो बाइडन के कट्टर विरोधी और पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प का कट्टर समर्थक बताया जा रहा है। 

यूटा शहर से दी थी धमकी

FBI की तरफ से ये बताया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को एक धमकी मिली थी। जांच में पता चला कि धमकी देने वाला अमेरिका के यूटा शहर का रहने वाला है। और उसने धमकी में कहा था कि जो बाइडन जब भी यूटा का दौरा करेंगे उन्हें वो जान से मार डालेगा। 

सोशल मीडिया के जरिए भेजी थी धमकी

जो बाइडन का यूटा जाने का कार्यक्रम अगले कुछ दिनों में ही था। लिहाजा सुरक्षा एजेंसी ने वहां इस धमकी को लेकर कार्रवाई की और FBI ने आरोपी के ठिकाने पर छापा मारकर उसे काबू में करना चाहा लेकिन मुठभेड़ में उसे मार डाला गया। FBI ने बाद में आरोपी की मौत की पुष्टि भी की है। FBI की तरफ से बताया गया हैकि स्पेशल एजेंट्स ने आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश की थी लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। सुरक्षा एजेंसी ने आरोपी की पहचान उजागर नहीं की है लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी का नाम क्रेग रॉबर्टसन बताया जा रहा है। मीडिया से सामने आई खबरों के मुताबिक आरोपी क्रेग रॉबर्ट्सन 70 साल का था और खुद को पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प का कट्टर समर्थक होने का दावा करता था। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

स्नाइपर राइफल के साथ फोटो डाली

खुलासा ये हुआ है कि रॉबर्ट्सन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को मारने के लिए धमकी दी थी। अपनी पोस्ट में आरोपी ने लिखा था, ‘सुना है बाइडन यूटा आ रहे हैं, मुझे भी अपनी M 24 स्नाइपर राइफल पर लगी धूल साफ करनी है, मसखरों के चीफ तुम्हारा स्वागत है’।

FBI ने एक एनकाउंटर में बाइडन को जान से मारने की धमकी देने वाले को मार गिराया

डॉनल्ड ट्रम्प का कट्टर समर्थक मारा गया

FBI के मुताबिक इस आरोपी ने सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को ही नहीं बल्कि डॉनल्ड ट्रम्प के खिलाफ इल्जाम लगाकर मैनहटन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एलविन ब्राग, उपराष्ट्रपति कमाला हैरिस और अमेरिका के अटॉर्नी जनरल मेरिक गार्लेड को भी जान से मारने की धमकी भेजी थी। अपनी धमकी को पुख्ता करने के लिए आरोपी रॉबर्टसन ने अपने हथियारों की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। उन्हीं तस्वीरों में से एक तस्वीर उसकी एक सेमी ऑटोमेटिक राइफल की भी थी जिस पर उसने गुदवा रखा था ‘डेमोक्रेट इरैडिकेटर’। FBI के मुताबिक आरोपी खुद को MEGA Trumper कहलाना पसंद करता था। असल में इस MEGA  शब्द का संबंध डॉनल्ड ट्रम्प के उस नारे से जुड़ा हुआ है जिसके तहत वो मेक अमेरिका ग्रेट अगेन कहते थे। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT