महाराष्ट्र के मंत्री को पुलिस से उपद्रवियों की ‘हड्डी तोड़ने’ के लिए कहते सुना गया

ADVERTISEMENT

 महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अब्दुल सत्तार
महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अब्दुल सत्तार
social share
google news

Maharashtra News : महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अब्दुल सत्तार का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह अपने जन्मदिन के मौके पर आयोजित डांस शो में उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए कथित तौर पर पुलिस से लाठी चार्ज करने और उनकी ‘हड्डियां तोड़ने’ के लिए कहते सुने जा सकते हैं।

पीटीआई के मुताबिक, घटना बुधवार रात को सिल्लोड कस्बे की है जब मशहूर नृत्य कलाकार गौतमी पाटिल प्रस्तुति दे रही थीं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के नेता सत्तार छत्रपति संभाजीनगर की सिल्लोड विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह राज्य सरकार में अल्पसंख्यक विकास मंत्री हैं।

वीडियो सामने आने के बाद विपक्ष ने सत्तार की भाषा को लेकर उन पर निशाना साधा है।

ADVERTISEMENT

वीडियो में सत्तार को मंच से माइक से पुलिस को निर्देश देते देखा जा सकता है। वीडियो क्लिप में पुलिस को कुछ दर्शकों पर हल्का लाठीचार्ज करते हुए भी देखा जा सकता है।

पाटिल अपनी लावणी नृत्य प्रस्तुतियों के लिए महाराष्ट्र के युवाओं में मशहूर हैं। सत्तार के जन्मदिन पर सिल्लोड में उनकी प्रस्तुति आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में दर्शक आए थे और हंगामे की स्थिति बन गई थी।

ADVERTISEMENT

वीडियो में शुरू में सत्तार को लोगों से बैठने की अपील करते देखा जा सकता है और बाद में हालात काबू में नहीं आने पर उन्होंने पुलिस को लाठियों का इस्तेमाल करने को कहा।

ADVERTISEMENT

वीडियो में वह कहते सुने जा सकते हैं, ‘‘जो तमाशा कर रहे हैं, उन्हें कुत्तों की तरह पीटो। पीछे ले जाकर (कार्यक्रम स्थल)लोगों पर लाठी चलाओ। इतना पीटो कि उनकी हड्डियां टूट जाएं।’’

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) से जुड़े अंबादास दानवे ने सत्तार की भाषा को लेकर उन पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल सत्तार ने किया, वह उनकी संस्कृति से मेल खाता है और राज्य की सत्ता में बैठे शिंदे गुट तथा भाजपा ने भी इसे स्वीकार कर लिया है।’’

 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT