दो कत्ल, दो लाश, दो नदी के भंवर में उलझी डबल मर्डर की गुत्थी, एक टैटू ने दिया क़ातिलों का सुराग़, पानी वाली डबल किलिंग की कहानी चौंका देगी

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Thane Murder: तारीख 3 फरवरी। वक्त करीब सुबह के 11 बजे। इसी वक्त कसारा पुलिस स्टेशन की पुलिस को खबर मिली कि वैतरणी नदी में एक युवक का शव तैर रहा है। आनन फानन में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमॉर्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि मरने वाले के जिस्म पर चोटों के निशान था यानि उसका कत्ल किया गया था। पुलिस के सामने पहली चुनौती ये थी कि लाश की शिनाख्त की जाए। पुलिस ने शव की तस्वीरों को सोशल मीडियो पर पोस्ट करवा दिया और आस पास के थानों में गुमशुदा लोगों की रिपोर्ट से जुड़ी जानकारियां हासिल करने में जुट गईं।

दो नदियां दो लाशों का राज़

अभी कसारा पुलिस की टीम जांच कर ही रही थी कि 6 फरवरी को कसारा घाट के पास पानी में तैरता हुआ दूसरा शव मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुआयना किया तो पता चला कि इस युवक का भी कत्ल किया गया था। ये कत्ल भी उसी पैटर्न पर किया गया था जैसे 3 फरवरी को मिले शव में पता चला था। इस शव के पास भी पहचान के लिए कोई चीज नहीं मिली लिहाजा पुलिस ने शव की तस्वीरों भी सोशल मीडिया पर सर्कुलेट कर दीं। इस दौरान पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने पुलिस टीम को बताया कि दूसरे शव के जिस्म पर एक टैटू गुदा हुआ है।     

एक ही पैटर्न पर दो कत्ल

ये जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मॉर्चुरी पहुंच गई। टीम ने शव को ध्यान से देखा तो पता चला कि युवक के हाथ पर दीपक लिखा था। पुलिस ने पूरे इलाके में दीपक नाम के युवक की तलाश शुुरु कर दी। थोड़ी मशक्कत के बाद पुलिस टीम को पता चला कि मरकने वाले का पूरा नाम दीपक ठोके था। 25 साल का दीपक ठोके 3 फरवरी से लापता था। पुलिस को जांच में पता चला कि दीपक उल्हासनगर इलाके में ट्रेन में पानी बेचा करता था। पुलिस टीम ने रेलवे स्टेशन और दीपक के परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि दीपक का दोस्त रिंकू गुप्ता भी 3 फरवरी से लापता था दोनों ही रेलवे स्टेशन पर पानी बेचते थे।

ADVERTISEMENT

पानी के लिए डबल मर्डर

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि दोनों दोस्तों का रेलवे स्टेशन पर दबंगई करने वाले कुछ युवकों से पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। हत्या के आरोप में पुलिस ने पेंट्या चित्तारी (38), साईकुमार कदमाची (22) और किशोर शेट्टी (29) को गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि चौथा आरोपी सागर तेलंग फरार है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने ठोके के साथ-साथ दूसरे विक्रेता की भी हत्या करने की बात कबूल की, जिसका शव उन्होंने कसारा घाट में फेंक दिया था। कसारा घाट पीड़ित की पहचान रिंकू गुप्ता के रूप में हुई है, जो उल्हासनगर क्षेत्र में ट्रेनों में पानी बेचता था। अधिकारी ने बताया कि यह पता चला कि आरोपी और दोनों पीड़ित ट्रेनों में मिनरल वाटर बेचते थे और उनके बीच पैसे को लेकर विवाद था।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT