वो मुझे चिढा़ती थी इसलिए मार डाला, पालघर में आठ साल की बच्ची का कत्ल, बाप बेटे ने लाश को पॉलीथीन में भर ठिकाने लगाया

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Maharashtra Crime News: महाराष्ट्र के पालघर जिले में चिढ़ाये जाने से नाराज एक किशोर ने आठ साल की एक बच्ची की हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, किशोर के पड़ोस में ही यह बच्ची रहती थी। यह घटना एक दिसंबर को पेल्हार गांव के एक चॉल में हुई और तीन दिन बाद बच्ची का शव बरामद होने के बाद यह मामला सामने आया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को जालना जिले से पुलिस ने हत्या के आरोपी किशोर को हिरासत में ले लिया, जबकि उसके पिता को पीड़िता के शव को ठिकाने लगाने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

चिढा़ती थी इसलिए मार डाला

वसई तालुका के पेल्हार पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि आरोपी किशोर की उम्र 16 वर्ष है। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘बच्ची पिछले शुक्रवार को आइसक्रीम खरीदने के लिए घर से बाहर निकलने के बाद लापता हो गई थी। उसके परिवार के सदस्यों ने इस सिलसिले में पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने तलाश अभियान चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली। चार दिसंबर को, बच्ची का क्षत-विक्षत शव उसी चॉल के एक खाली कमरे में प्लास्टिक की थैली में मिला था।’’ पुलिस ने आरोपी किशोर और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

घर में खींच ले गया और गला घोंटकर मार डाला

आरोपी नाबालिग है और आरोपी ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि वह बच्ची से नाराज रहता था। छोटी बच्चीे आरोपी लड़के को चिढ़ाती थी। यही वजह थी कि नाबालिग उसे सबक सिखाना चाहता था। बीती 1 दिसंबर को जब बच्ची वह अकेली घर से आइसक्रीम खरीदने निकली। तभी आरोपी को मौका मिल गया। रात का वक्त था लिहाजा आरोपी बच्ची को अपने घर में खींच ले गया और गला घोंटकर मार डाला। आरोप है कि बच्ची की लाश ठिकाने लगाने के लिए नाबालिग के पिता ने उसकी मदद की थी।

ADVERTISEMENT

बच्चीे आरोपी लड़के को चिढ़ाती थी

उन्होंने कहा कि इसके बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 (अपहरण), 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूतों को छिपाना) के तहत मामला दर्ज किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि चॉल में रहने वाला एक किशोर भी बच्ची का शव मिलने के बाद से लापता है। पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT