प्राइवेट पार्ट में छिपा कर शारजाह से लाया 60 लाख का सोना, एयरपोर्ट पर कस्टम वालों ने ऐसे पकड़ा आरोपी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Lucknow: लखनऊ एयरपोर्ट पर तकरीबन 60 लाख का सोना पकड़ा गया है। एक यात्री अपने प्राइवेट पार्ट में ये सोना छिपा कर ला रहा था। इंटेलिजेंस यूनिट को इसकी भनक लग गई जिसके बाद संदिग्ध की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके प्राइवेट पार्ट में छिपा कर रखा गया सोना बरामद कर लिया गया। ये फ्लाइट शारजाह से आई थी। जैसे ही फ्लाइट लखनऊ एयरपोर्ट में लैंड हुई तभी आरोपी को धर दबोचा गया। ये फ्लाइट इंडिगो एयरलाइंस की थी। पकड़े जाने के बाद आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है। वो ये सोना कहां से लाया और सोना लाने के पीछे इसका मकसद सिर्फ तस्करी ही था या इसके पीछे कोई गहरी साजिश है इसकी जानकारी के लिये पकड़े गये यात्री किन लोगों के संपर्क में था इसकी जांच की जा रही है। 

कैसे हुआ 'आपरेशन सोना'?

यूएई के शारजाह से बुधवार को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6ई-1424 लैंड हुई थी। फ्लाइट लैंड होते ही कस्टम अधिकारियों की एक टीम एकदम से सक्रिय हो गई। क्योंकि सूचना थी कि एक शख्स फ्लाइट में छिपा कर सोना ला रहा है। जैसे ही फ्लाइट लैंड हुई कस्टम अधिकारी फ्लाइट के अंदर पहुंच गए। तस्कर की पहचान की और पूछताछ के बाद उसे एयरपोर्ट के अंदर ले जाया गया।पता चला कि सोना उसने अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा है। इसके बाद डॉक्टरों की मदद से इस व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट से 800 ग्राम के आसपास सोना बरामद कर लिया गया। इस सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में तकरीबन 60 लाख रुपये बताई जा रही है। कस्टम अधिकारी तस्कर से आगे की पूछताछ कर रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि ये सोना आरोपी ने कहां से खरीदा और इसे भारत लाने के पीछे उसका मकसद क्या था.

सोने का बनाया पेस्ट, छिपाया प्राइवेट पार्ट में

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक प्राइवेट पार्ट में छिपाने के लिये तस्कर ने सोने को पिघला कर उसका पेस्ट बनाया था। ये सब उसने कैसे और किसके इशारे पर किया इसकी तहकीकात की जा रही है। तस्कर की जांच के बाद उसके प्राइवेट पार्ट से कुल 803 ग्राम सोना बरामद किया गया है।  

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT