Laraib Hashmi : बस कंडक्टर की हालत में सुधार, लारेब से यूपी एटीएस कर रही है पूछताछ

ADVERTISEMENT

जख्मी बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा और आरोपी की तस्वीर
जख्मी बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा और आरोपी की तस्वीर
social share
google news

संतोष शर्मा, कुमार अभिषेक के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Laraib Hashmi : बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा की हालत में सुधार है। उसका इलाज प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में चल रहा है। उधर, प्रयागराज का लारेब हाशमी यूपी एटीएस की कस्टडी में है। यूपी एटीएस पूछताछ कर रही है। लारेब का दावा है हमला सुनियोजित नहीं था। लारेब हाशमी के पास धारदार हथियार कहां से आया? लारेब ने हमले के ठीक बाद सिर तन से जुदा की धमकी वाला वीडियो क्यों बनाया ?

लारेब के घरवाले प्रयागराज में छोटा मोटा धंधा करते हैं, लेकिन किसे पता था कि लारेब इतना बड़ा कांड कर देगा। जांच में ये बात सामने आई है कि लारेब पाकिस्तानी मौलाना से प्रभावित हैं। लारेब के मोबाइल और लैपटॉप में पाकिस्तानी मौलानाओं के वीडियो मिले हैं। पता चला है कि बीते 8 महीने से हर दिन लारेब जिहादी वीडियो देख रहा था। लारेब बीते दो महीने में पाकिस्तानी मौलाना रिजवी को सुन रहा था। लारेब ने हमले के बाद पाकिस्तानी मौलाना जैसे बोलते हुए वीडियो बनाया था।

ADVERTISEMENT

शुरूआती जांच में लारेब के आतंकी कनेक्शन की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। लिहाजा लारेब के मोबाइल को फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा गया है। एजेंसियों को उम्मीद है कि रिमांड के दौरान हाशमी कई और राज उगल सकता है।

शुक्रवार को 23 साल के लारेब ने चलती बस में चापड़ से हरिकेश की गर्दन पर हमला कर दिया था। उसने कथित तौर पर हरिकेश पर इस्लाम के अपमान का आरोप लगाया था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...