संंसद की सुरक्षा में चूक: आरोपियों के होंगे पॉलीग्राफी, नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट!

ADVERTISEMENT

Parliament Security Breach
Parliament Security Breach
social share
google news

संजय शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा में चूक के मामले में कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों की पुलिस कस्टडी 8 दिन और बढ़ा दी है। दूसरी ओर आरोपी ललित झा, महेश कुमावत और अनमोल ने पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए सहमति दे दी है, जबकि सागर शर्मा और मनोरंजन डी ने पॉलीग्राफी, नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट के लिए हामी भर दी। नीलम आज़ाद ने पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए सहमति देने से इनकार कर दिया। 

कोर्ट ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों का पॉलीग्राफ, नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग के लिए भी अर्जी दी है, इसलिए कोर्ट ने लीगल ऐड के वकील से आरोपियों को बात करने को कहा।  पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने, जो मोबाइल नष्ट किए हैं, उनके सिमकार्ड रिकवर कर लिए गए हैं। कुछ डाटा भी रिकवर हुआ है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि विशेषज्ञों के मुताबिक इन सभी आरोपियों का मनोवैज्ञानिक परीक्षण आवश्यक हैं। मनोरंजन और सागर के लिए भी हमें नार्को करना होगा। आरोपियों के वकील ने कस्टडी बढाए जाने की मांग का विरोध किया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सुनवाई के दौरान नीलम आज़ाद के वकील ने कहा कि सोशल मीडिया के डाटा की जांच के लिए पुलिस हिरासत की ज़रूरत नहीं है। आरोपियों के वकील ने कहा कि जिस पासवर्ड की जानकारी नहीं देने का पुलिस आरोप लगा रही हैं, इसके डिटेल के बारे में पुलिस को कोर्ट को बताना चहिए।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT