भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ का ऑपरेशन गोल्ड, बांग्लादेश सीमा पर छह करोड़ रुपये से अधिक का सोना किया जब्त, एक गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

BSF Operation: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक व्यक्ति को पकड़ा और उसके पास से छह करोड़ रुपये से अधिक का सोना जब्त किया है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। यह घटना रविवार को नदिया जिले के होरंडीपुर सीमावर्ती इलाके में हुई। इस क्षेत्र की सुरक्षा बीएसएफ की 32वीं बटालियन द्वारा की जाती है।

छह करोड़ रुपये से अधिक का सोना जब्त 

बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया नादिया के एक स्थानीय निवासी को सोने की 16 छड़ों और 10 किलोग्राम से अधिक वजन वाले सोने के चार बिस्कुट के साथ पकड़ा गया। पकड़े गए व्यक्ति ने बीएसएफ को कथित तौर पर बताया कि उसने एक अन्य भारतीय साथी के साथ सीमा पार से एक बांग्लादेशी व्यक्ति से सोना लिया था। 

सोने की 16 छड़ों और 10 किलोग्राम सोने के बिस्किट

उन्होंने बताया कि जब बीएसएफ जवानों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए ललकारा तो दूसरा भारतीय व्यक्ति भाग निकला। अधिकारी ने कहा कि जब्त किए गए लगभग 6.70 करोड़ रुपये के सोने को आगे की जांच के लिए पकड़े गए व्यक्ति के साथ राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT