केरल में व्यवसायी ने आत्महत्या की, परिवार ने निजी बैंक पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Kerala Crime News: केरल के कोट्टायम में एक व्यवसायी के अपने घर में मृत पाए जाने के बाद उसके परिवार के सदस्यों ने कर्नाटक स्थित एक निजी बैंक पर उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। अयमानम के पास कुदायमपडी में जूते की दुकान चलाने वाले बीनू के सी (50) सोमवार अपराह्न को अपने घर में मृत पाए गए थे। उनके परिवार ने आरोप लगाया कि वह उस बैंक के एक कर्मचारी द्वारा दी जा रही लगातार धमकियों के कारण बहुत परेशान थे, जहां से बीनू ने हाल ही में पांच लाख रुपये का ऋण लिया था।

निजी बैंक पर उत्पीड़न के गंभीर आरोप 

बीनू की बेटी नंदना ने कहा कि हाल में खराब कारोबार के कारण उनके पिता कुछ महीनों से कर्ज नहीं चुका पा रहे थे। नंदना ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मेरे पिता ने पहले भी इसी बैंक से ऋण लिया था और बिना किसी देरी के उन्होंने पूरी राशि चुका दी थी।’’ नंदना ने बैंक के प्रबंधक प्रदीप पर उसके पिता को धमकी देने और परेशान करने का भी आरोप लगाया।

धमकी देने और परेशान करने का भी आरोप 

नंदना ने कहा, ‘‘इससे मेरे पिता मानसिक रूप से परेशान हो गए...मुझे यकीन है कि इस अपमान के कारण उन्होंने यह कदम उठाया। ’’ बीनू की बेटी ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की। व्यवसायी के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। बैंक के अधिकारियों ने अब तक इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की है। कोट्टायम पश्चिम पुलिस ने कहा कि व्यवसायी की मौत के संबंध में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

ADVERTISEMENT

व्यवसायी की मौत के संबंध में मामला दर्ज 

इस बीच, राजकीय मेडिकल कॉलेज में शव का पोस्टमार्टम होने के बाद, परिवार के सदस्यों और उनके मित्रों ने शव को विरोधस्वरूप लगभग दो घंटे तक बैंक के सामने रखा। उन्होंने बीनू की मौत के लिए कथित रूप से जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बैंक प्रबंधन से मांग की। विधायक तिरुवंचूर राधाकृष्णन सहित कई नेता वहां पहुंचे और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ एकजुटता व्यक्त की। कोट्टायम के पुलिस अधीक्षक के. कार्तिक ने परिवार के सदस्यों से बात की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...