केरल विस्फोट: सोशल मीडिया के माध्यम से सांप्रदायिक रूप से भड़काऊ सामग्री फैलाने के लिए 54 मामले दर्ज

ADVERTISEMENT

Kerala Blast Latest News
Kerala Blast Latest News
social share
google news

Kerala Blast Latest News : केरल पुलिस की नजर अब उन सोशल मीडिया पोस्टस पर हैं, जिन्होंने विस्फोट से पहले और बाद आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड किए। इस सिलसिले में 54 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। 

हाल ही में कोच्चि में कलमश्शेरि के पास एक ईसाई प्रार्थना सभा में हुए विस्फोटों के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काऊ सामग्री फैलाने के आरोप में ये मामले दर्ज किए गए हैं।

पुलिस ने कहा कि सबसे अधिक 26 मामले मलप्पुरम जिले में दर्ज किए गए हैं, इसके बाद 15 मामले एर्नाकुलम में और पांच मामले तिरुवनंतपुरम में दर्ज किए गए हैं।

ADVERTISEMENT

त्रिशूर शहर और कोट्टायम में दो-दो, जबकि पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा, पलक्कड़ और कोझिकोड ग्रामीण में एक-एक मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, उन्होंने कई फर्जी प्रोफाइलों की पहचान की है, जिनका इस्तेमाल ऐसे पोस्ट साझा करने के लिए किया गया है, जो सांप्रदायिक नफरत पैदा कर सकते हैं।

ADVERTISEMENT

पुलिस के मुताबिक, “ऐसे फर्जी प्रोफाइल के आईपी पते की पहचान करने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स, व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया मंचों से अनुरोध किया गया है। राज्य में साइबर प्रकोष्ठ ऐसे हैंडल की पहचान करने के लिए चौबीस घंटे काम कर रहा है।'

ADVERTISEMENT

पीटीआई

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT