"क्या हम पाकिस्तान में हैं?" गुंडों के हमले पर बोली कन्नड़ एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा, सोशल मीडिया पर साझा की खौफनाक दास्तान

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Karnataka Crime: कन्नड़ फिल्म एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा ने शुक्रवार को अपने साथ हुई एक खौफनाक वारदात को सोशल मीडिया के जरिए लोगों से शेयर किया। उन्होने बताया कि बेंगलुरु के फ्रेजर टाउन में स्थानीय भाषा कन्नड़ में बोलने के लिए लोगों के एक ग्रुप ने उन पर और उनके परिवार पर हमला बोल दिया। किया गया था। एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा का इल्जाम है कि बदमाशों ने उनके पति भुवन पोन्नन्ना से सोने की चेन छीनने की भी कोशिश की। 

अपने ट्विट में एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा ने लिखा कि:

हम पाकिस्तान में रह रहे हैं या अफगानिस्तान में? क्या अपनी भाषा कन्नड़ का उपयोग करना और अपने ही शहर में इसके लिए दुर्व्यवहार करना गलत है? हम अपने ही शहर में कितने सुरक्षित हैं? यहां नम्मा बेंगलुरु में पैदा होने और पले-बढ़े होने के कारण क्या हमें ऐसी घटनाओं पर आंखें मूंद लेनी चाहिए जो इस तरह के दीर्घकालिक मानसिक आघात का कारण बनती हैं?

एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा ने सिलसिलेवार घटना का जिक्र करते हुए बताया कि कुछ दिन पहले की बात है। वो रात का खाना खाने के बाद पार्किंग से अपनी गाड़ी लेकर निकली थीं। जब वो आगे बढ़ने वाले थे तो 2 लोग अचानक ड्राइवर सीट की खिड़की के पास दिखाई दिए और बहस करने लगे। 
आरोप है कि दोनों लोगों ने  एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा और उनके परिवार को अपनी भाषा में गाली देना शुरू कर दिया और कहा कि इन कन्नड़ लोगों को सबक सिखाया जाना चाहिए और यहां तक कि उनके चेहरे पर मारने की कोशिश भी की।  एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा ने कहा कि मेरे पति वास्तव में धैर्यवान थे और उन्होंने ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं दी और मुझे आश्चर्य हुआ क्योंकि वे आम तौर पर बहुत छोटे स्वभाव के होते हैं। 

एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा ने आगे लिखा कि 2-3 मिनट के भीतर उसी गिरोह के 20-30 सदस्यों की भीड़ जमा हो गई और उनमें से दो बदमाशों ने मेरे पति की सोने की चेन को पकड़ लिया और इतनी जोर से छीन लिया कि वह निकल गई और फिर उन्होंने चेन को अपनी ओर खींचने की कोशिश की। 

ADVERTISEMENT

 एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा के मुताबिक: 

मेरे पति ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी क्योंकि हमारे वाहन में महिलाएं और परिवार थे। इन लोगों को भी एक समस्या थी कि हम कन्नड़ में बात कर रहे थे। इस घटना के बाद मैं पूरी तरह से सदमे में थी। मेरे शहर में इस तरह का यह पहला अनुभव है। मैं इसे पुलिस विभाग और कर्नाटक सरकार के ध्यान में लाने और यह सुनिश्चित करने के लिए पोस्ट कर रही हूं कि भविष्य में कोई भी महिला या परिवार कभी भी बैंगलोर में इस तरह की घटना ना हो। बैंगलोर में शांतिपूर्ण जीवन व्यतीत करने वाले लोगों के साथ इस तरह का हंगामा करने का अधिकार किसी को नहीं है! जब मैंने इसे अपनी आंखों के सामने होते देखा तो मेरे दिमाग में कुछ सवाल उठ खड़े हुए।

एक्ट्रेस हर्षिका पूनाचा ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कर्नाटक राज्य पुलिस विभाग से मामले में दखल देने और उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT