KABUL:राहत की रोटियों के लिए सड़कों पर हो रही है अब जद्दोजहद, जंग ने ऐसे दाने-दाने के लिए मोहताज किया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान जहां जश्न मना रहा है, वहीं लाखों अफगानी भूखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं. यहां लोगों को दो वक्त की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो रहा है. बड़ी तादाद में लोग अपने घरों का सामान बेचकर खाने-पीने का सामान खरीद रहे हैं. वहीं जिनके पास कुछ नहीं हैं, वो भूखे रहने को मजबूर है.

आशिक़ के प्रपोजल को लड़की ने नकारा तो ऑनलाइन भिजवाने लगा SEX TOYS और PORN WEBSITE पर डाल दिया नंबर, ऐसे खुली पोल

संयुक्त राष्ट्र कहा है कि तालिबान के कब्जे के बाद अफ़ग़ानिस्तान एक बड़े मानवीय संकट का सामना कर रहा है. साथ ही यूएन का कहना है कि अफगान लोगों के सहायता के लिए तुरंत 60 करोड़ अमेरिकी डॉलर की ज़रूरत है. ताकि लोगों को भूखमरी से बचाया जा सकें.

GOA RAPE CASE: RAPE की ख़बर के बाद CHIEF MINISTER के बयान पर मच गया बवाल, ये क्या बोल गए CM

जिनेवा में हुए एक सम्लेन में संयुक्त राष्ट्र महासचिव प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि अफ़ग़ानिस्तान में तत्काल भोजन, दवा, स्वास्थ्य सेवाओं और साफ पानी की जरूरत है.साथ ही एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि दशकों की जंग के बाद अब वक्त आ गया है कि दुनिया अफ़ग़ान लोगों के साथ खड़ी हो.क्योंकि अब अफगानिस्तान में लाखों लोग बेघर हैं. साथ ही देश में भयानक सूखा पड़ने के आसार हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

SADDAM HUSSEIN के इराक़ को लेकर SUPER POWER AMERICA का बड़ा फैसला

गौरतलब है कि पिछले 20 साल में अफगानिस्तान में जो तरक्की हुई थी, और लोग तेजी से खुशहाली की ओर लौट रहे थे.वो अब सब खत्म हो गया है.तालिबान ने सत्ता पाने के लिए पूरे देश को तबाही के कगार पर पहुंचा दिया है.पहले भारत, अमेरिका सहित पश्चिमी देश अफगान सरकार को अरबो डॉलर की मदद देते थे.लेकिन बंदूक के दम पर सत्ता में आने वाले तालिबान को इन देशों ने फिलहाल मदद देने से इनकार कर दिया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT