JODHPUR UPDATE : राजस्थान में तनाव है, क्यों ? क्या चुनाव है ?

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

JODHPUR/BHILWARA UPDATE : जोधपुर हिंसा में बीजेपी को पीएफाई कनेक्शन दिख रहा है। जोधपुर में हालात को देखते हुए कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। उधर, अलवर में मंदिरों पर बुलडोजर को लेकर आज बीजेपी अलवर दूसरी जगहों पर मार्च निकालने जा रही है। वही 2 अप्रैल को करौली में हुई हिंसा भी कानून व्यवस्था पर सवाल उठाती है।

जोधपुर में माहौल गर्म

राजस्थान के जोधपुर में माहौल गर्म है। शहर में 6 मई रात 12 बजे तक के लिए कर्फ्यू की मियाद बढ़ा दी गई है। जोधपुर और करौली में हुई हिंसा को लेकर बीजेपी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी नेता गुलाब चंद कटारिया के मुताबिक दोनों शहरों में हुई हिंसा के पीछे PFI का हाथ है। जोधपुर में अबतक 140 से ज्यादा लोग पकड़े जा चुके हैं और 13 एफआईआर दर्ज हो चुकी है। जोधपुर में बीजेपी के नेताओं ने डेरा डाल दिया है और सरकार से सवाल है कि आखिर खुफिया एलर्ट था तो सरकार क्यों सोई रही ? क्यों कार्रवाई नहीं की गई ?

ADVERTISEMENT

उधर, आज अलवर समेत दूसरे इलाकों में बीजेपी मार्च निकालने जा रही है। अलवर में विकास योजनाओं को लेकर कुछ मंदिर और घर ढहा दिए गए थे और बीजेपी ने इस मसले पर सरकार को घेर लिया।

भीलवाड़ा में भी तनाव

ADVERTISEMENT

भीलवाड़ा में एक खास समुदाय के दो युवकों पर कुछ लोगों ने हमला किया और उनकी गाड़ी आग के हवाले कर दी। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सांगनेर इलाके में पुलिस की सख्त तैनाती है। भीलवाड़ा का उपनगर सांगानेर अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में माना जाता है और डीएम से लेकर एसपी तक ने इलाके का जायजा लिया है।

ADVERTISEMENT

HYDERABAD NEWS: उधर, हैदराबाद में एक हिंदू लड़के की दिन दहाड़े बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि उसने दूसरे समुदाय की लड़की से इसी साल जनवरी में शादी की थी। आरोप है कि उसी से नाराज दूसरे समुदाय के लोगों ने लड़के को मार डाला। इसकी सीसीटीवी तस्वीरें सामने आई हैं। इस हत्याकांड के खिलाफ हैदराबाद में जबरदस्त गुस्सा है। हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...