Jharkhand: पुलिस चौकी में लगी भीषण आग, जब्त की गई 70 गाड़ियां जलकर राख

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

JHARKHAND: लोहरदगा की शंख नदी पुलिस चौकी में अचानक दोपहर के वक्त आग लग गई. आग की लपटें इतनी भयानक थीं कि इसे दूर तक देखा गया. आग लगने की खबर फायर ब्रिगेड को की गई लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची तब तक जब्त की गई करीब 60 मोटरसाइकिलें, चार कारें, एक ट्रैक्टर और तीन ट्रक जलकर राख हो चुके थे.

इस घटना पर पुलिस ने कहा है कि कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि अचानक चौकी में रखी गाड़ियों में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू तो पा लिया गया है लेकिन सभी गाड़ियां जल चुकी हैं. इस घटना के बाद पुलिस ने करीब 50 लाख से अधिक के नुकसान होने का अनुमान  लगाया है. सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि घटना के वक्त पुलिस चौकी में एक भी पुलिसकर्मी  मौजूद नहीं था. 

इस पुलिस चौकी को साल 2010 में बनवाया गया और ये अस्थायी रूप से काम कर रही थी. वाहन जांच के दौरान पकड़ी गई गाड़ियां और दुर्घटनाग्रस्त गाड़ियों को इसी पुलिस चौकी पर रखा जाता था. ये पुलिस चौकी NH-143 A लोहरदगा-गुमला मेन रोड के पास स्थित है. इस पुलिस चौकी के आसपास कई दुकानें और मकान भी हैं. हालांकि शुक्र की बात ये रही कि चौकी के अलावा आग से कहीं और जान और माल का नुकसान नहीं हुआ।

ADVERTISEMENT

इस घटना की जानकारी मिलते ही लोहरदगा के डीएसपी हेडक्वार्टर समीर तिर्की समेत पुलिस और जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गये. फिलहाल अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये आग गर्मी की वजह से या फिर लापरवाही से फेंकी गई जलती सिगरेट या बीड़ी की वजह से लगी है. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...