झारखंड के रांची के एक गांव के पांच मंदिरों में मूर्तियां मिली खंडित, स्थानीय लोगों में आक्रोश, जाम लगाया

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Jharkhand Crime: झारखंड में रांची जिले के एक गांव के पांच मंदिरों में मूर्तियां खंडित मिलीं, जिससे गुस्साए स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-75 और कुछ अन्य सड़कों को जाम कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि प्रदेश की राजधानी से करीब 30 किलोमीटर दूर मुडमा गांव में बृहस्पतिवार रात अज्ञात लोगों ने मंदिरों में तोड़फोड़ की।

पांच मंदिरों में मूर्तियां खंडित मिलीं

ग्रामीणों के अनुसार, इन मंदिरों में भगवान शिव, हनुमान और एक देवी की मूर्ति को खंडित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि इस घटना के विरोध में महिलाओं समेत सैकड़ों ग्रामीण पारंपरिक हथियारों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर इक्ट्ठा हो गये और उन्होंने रांची तथा डालटनगंज के बीच यातायात जाम कर दिया। यह भी बताया कि लोगों ने ठाकुरगांव, चान्हो और बिजूपाड़ा में भी सड़कें जाम कर दीं।

भगवान शिव, हनुमान और एक देवी की मूर्ति को खंडित 

खलारी की पुलिस उपाधीक्षक अंकिता रॉय ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मुडमा गांव में पांच मंदिरों में मूर्तियां खंडित कर गईं। पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल हम सड़कों पर जाम खुलवाने की कोशिश कर रहे हैं।’’ उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और सड़कों से जाम खुलवाने के लिए ग्रामीणों से बात की जा रही है। रांची के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्थिति नियंत्रित करने के लिए वहां डेरा डाले हुए हैं। पुलिस के अनुसार, किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT