झारखंड के चार जिलों में वाहनों की जांच के दौरान 48 करोड़ रुपये जब्त, चुनाव से पहले कैश मिलने का सिलसिला जारी

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Jharkhand News: झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के. रवि कुमार ने शनिवार को बताया कि चुनाव आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से राज्य के चार जिलों - धनबाद, बोकारो, गिरिडीह और देवघर में वाहनों की जांच के दौरान लगभग 48 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं। उन्होंने इन जिलों में लोकसभा चुनाव की तैयारियों का आकलन करने के लिए धनबाद का दौरा किया और इस दौरान सुरक्षा, अपराध की रोकथाम और शराब की अवैध बिक्री सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

जांच के दौरान 48 करोड़ रुपये जब्त 

के. रवि कुमार ने कहा, ‘‘आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से व्यापक स्तर पर वाहनों की जांच जारी है। इन अभियानों के दौरान केवल इन चार जिलों से लगभग 48 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है। उन्होंने कहा, ‘‘निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान सुनिश्चित करने के लिए अपराधियों, सामानों की अवैध बिक्री में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने और अंतर-जिला सीमाओं पर गहन स्तर पर वाहनों की जांच करने के निर्देश जारी किए गए हैं। तलाशी में तेजी की जा रही है।

धनबाद, बोकारो, गिरिडीह और देवघर में वाहनों की जांच 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भीषण गर्मी के बीच हो रही मतदान प्रक्रिया को देखते हुए चुनाव अधिकारियों को मतदाताओं, मतदान कर्मियों और अन्य लोगों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हम 15 दिन की अवधि के बाद इन निर्देशों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। गौरतलब है कि देश के कई चुनाव आने को हैं और देश के कई हिस्सों से कैश बरामद होने का सिलसिला जारी है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT