किश्तवाड़ में एक तंबू पर पेड़ गिरा, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में बृहस्पतिवार सुबह चीड़ का पेड़ एक तंबू पर गिरने से घुमंतू समुदाय के एक परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना केशवन में भालना वन क्षेत्र में हुई। तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण पेड़ उखड़ कर तंबू पर गिर गया।

किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक खलील पोसवाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ वनीय क्षेत्र में खानाबदोश परिवार द्वारा लगाए गए तंबू पर चीड़ का पेड़ गिर गया। आज तड़के इस दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई।’’ उन्होंने बताया कि यह परिवार अपनी भेड़-बकरियों के साथ दाचन की ओर जा रहा था लेकिन भारी बारिश के कारण उन्हें भालना के जंगल में रुकना पड़ा।

किश्तवाड़ के उपायुक्त देवांश यादव ने बताया कि तीन महिलाओं समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। यादव ने कहा, ‘‘ पुलिस का एक दल तुरंत मौके पर पहुंचा और बचाव अभियान शुरू किया।’’ उन्होंने बताया कि शवों को कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उपायुक्त ने बताया कि रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर से परिवार को 50,000 रुपये की तत्काल राहत प्रदान की गई है। जान गंवाने वाले लोग कठुआ जिले के गठी-बरवल से थे।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT