अनंतनाग में चौथे दिन भी ऑपरेशन जारी, बारामूला में तीन आतंकी ढेर

ADVERTISEMENT

अनंतनाग के कोकरनाग में सेना का ऑपरेशन अब अंतिम पड़ाव की ओर
अनंतनाग के कोकरनाग में सेना का ऑपरेशन अब अंतिम पड़ाव की ओर
social share
google news

Anantnag Operation Still Going On: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में पिछले चार दिनों से सेना ने जंगल घेर कर आतंकियों का सफाया करने का ऑपरेशन चालू रखा है। बारामूला में शनिवार की सुबह से शुरु हुए एक एनकाउंटर में अब तक तीन आतंकियों को ढेर किया जा चुका है जबकि जंगल के भीतर सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर की मिली जुली टीम पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रही है। जम्मू कश्मीरके बारामूला जिले में सुरक्षा बल के एनकाउंटर में एक और आतंकी के मारे जाने की खबर सामने आई है। सुबह से ही सुरक्षा बल के जवानों ने तीन आतंकियों से अलग अलग मुठभेड़ की और तीनों में ही सेना को कामयाबी हासिल हुई। इन तीन कामयाबियों के बावजूद सेना और सुरक्षा बल ने अभी बारामूला के उस हिस्से में ऑपरेशन रोका नहीं है। 

सेना के साथ एनकाउंटर में मारा गया आतंकी

आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम किया

इस ऑपरेशन में सेना की चिनार कोर लगी है। सेना के एक अधिकारी के मुताबिक सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की तरफ से शुरू किए गए ऑपरेशन में सुबह बारामूला के उरी सेक्टर में LoC के पास आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया गया। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेरा और ढेर कर दिया। इनमें से दो आतंकियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। जबकि तीसरे आतंकी का शव पाकिस्तान पोस्ट की गोलीबारी की वजह से हासिल नहीं किया जा सका। हालांकि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है

बारामूला में सुरक्षा बल ने दो आतंकियों को मार गिराया

उरी, हथलंगा इलाके में मुठभेड़ 

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक भारतीय सेना और बारामूला पुलिस की उरी, हथलंगा इलाके में आतंकियों के साथ जमकर मुठभेड़ शुरू हो गई है। कश्मीर जोन पुलिस की ओर से ये भी कहा गया है कि सुरक्षाबल ने आतंकियों को घेर लिया था। ये आतंकी सीमापार से देश में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अनंतनाग में सेना ऑपरेशन के अंतिम चरण की तरफ बढ़ी

कोकरनाग में मुठभेड़ चौथे दिन भी जारी

अनंतनाग जिले के कोकरनाग में भी आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चौथे दिन भी जारी है। इलाका घने जंगलों का होने और पहाड़ी पर होने की वजह से यहां छिपे आतंकवादियों की तलाश और उनके खात्मे के लिए हेलीकॉप्टर और ड्रोन की भी मदद ली जा रही है। कश्मीर जोन के ADGP ने कहा कि यहां 2-3 आतंकी छुपे हो सकते हैं। लेकिन उनके यहां से जिंदा बचकर निकल जाने की संभावना जीरो है। सभी को मार गिराया जाएगा। ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के छिपने के ठिकाने को सुरक्षाबलों ने बमबारी कर तबाह कर दिया।

सुरक्षाबल का ऑपरेशन

ऐसा माना जा रहा है कि सुरक्षाबल का ऑपरेशन अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ चुका है। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि सेना आज यहां बमबारी भी कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, लश्कर कमांडर उजैर खान, एक अन्य आतंकी के साथ छिपा हुआ है। इन्हीं आतंकियों ने घात लगाकर की फायरिंग में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट को शहीद कर दिया। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT