कुलगाम में लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार घिरा, एनकाउंटर जारी 

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अशरफ वानी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Jammu and Kashmir Kulgam Encounter Basit Ahmad Dar: दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के रेडवानी पाईन इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। खबर है कि लश्कर कमांडर बासित अहमद डार को घेर लिया गया है। देखना होगा कि उसे जिंदा पकड़ जाता है या नहीं। 

NIA ने 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था

पिछले साल ही NIA ने लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के कमांडर बासित अहमद डार पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। उसकी गिरफ्तारी अगर होती है तो ये बड़ी कामयाबी होगी। इससे पहले 4 मई को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। भारतीय वायु सेना (IAF) के काफिले पर हमला किया गया था। हमले में IAF का 1 जवान शहीद हो गया, जबकि 4 अन्य घायल हो गए।  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वायुसेना के काफिले पर भी हुआ था हमला

इससे पहले पुंछ में वायु सेना के काफिले पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना ने दो आतंकवादियों के स्केच जारी किए थे। इनकी जानकारी देने वाले को 20 लाख के इनाम की घोषणा की गई थी। तकरीबन 18 से 20 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आंतकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान लगातार चल रहा है। आतंकियों ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को हताहत करने के लिए एके असॉल्ट राइफलों के अलावा अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन और स्टील की गोलियों का भी इस्तेमाल किया था। हमले के बाद हमलावर जंगल में भागकर छिप गए।

इस बीच इस सिलसिले में सुरक्षा बलों ने मोहम्मद रज्जाक नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया था। पता चला है कि मोहम्मद रज्जाक ने आतंकवादियों के लिए खाने की व्यवस्था की थी। वो पेशे से राजमिस्त्री है। अब्दुल रज्जाक लश्कर-ए-तैयबा के लिए एक ओवर-ग्राउंड ऑपरेटिव के रूप में काम करता था। इस वारदात को तीन से चार आतंकियों ने अंजाम दिया था। सूरनकोट इलाके में शनिवार को वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। हमले का मास्टर माइंड अबू हमजा है। अबू सीमावर्ती जिलों राजोरी-पुंछ में आतंकी वारदातों को अंजाम देने में लगा हुआ है। 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT