जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया, 18 घंटे चला एनकाउंटर

ADVERTISEMENT

फाइल फोटो
फाइल फोटो
social share
google news

Jammu and Kashmir Crime: सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रात भर चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के पांच आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कुलगाम जिले में 18 घंटे तक चली मुठभेड़ खत्म होने के बाद कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक वी.के. बिरदी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद किए जा चुके हैं और इलाके की छानबीन की जा रही है।”

एलईटी के पांच आतंकवादियों को मार गिराया

बिरदी ने कहा कि ड्रोन फुटेज के जरिए आतंकवादियों के शव पता लगाए गए। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम के नेहामा गांव में घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

कुलगाम के नेहामा गांव में घेराबंदी

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी वाले क्षेत्र के चारों ओर कड़ी घेराबंदी कर रखी थी, लेकिन रात के समय इस अभियान को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम के नेहामा इलाके के समनो में रात भर शांति रहने के बाद शुक्रवार तड़के गोलीबारी हुई। उन्होंने कहा कि जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, आज सुबह हुई गोलीबारी में उसमें आग लग गई, जिससे आतंकवादियों को बाहर निकलना पड़ा।

ADVERTISEMENT

पीएएफएफ और टीआरएफ लश्कर के मुखौटा संगठन 

मारे गए आतंकवादियों की पहचान समीर अहमद शेख (पीएएफएफ), यासिर बिलाल भट, दानिश अहमद ठोकर, हंजुल्ला याकूब शाह और उबैद अहमद पैडर (टीआरएफ) के रूप में हुई है। शेख ने 2021 में आतंकवाद की दुनिया में कदम रखा था जबकि अन्य पिछले साल या इस वर्ष इसमें शामिल हुए थे। सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार पीएएफएफ और टीआरएफ लश्कर के मुखौटा संगठन हैं।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...