इजराइल एंबेसी के पास हुए धमाके का जामिया कनेक्शन! सीसीटीवी फुटेज में दिखा संदिग्ध

ADVERTISEMENT

Delhi Israel Embassy Blast Update
Delhi Israel Embassy Blast Update
social share
google news

अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi Israel Embassy Blast Update: दिल्ली में इजराइल एबेंसी के पास हुए धमाकों के तार जामिया नगर इलाके से जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में हुए धमाके में पुलिस को मौके से CCTV में कुछ संदिग्ध दिखाई दिए थे।

उन CCTV की मैपिंग की गई तो संदिग्ध ऑटो में बैठे हुए इंडिया गेट की तरफ दिखाई दिए, जिसके बाद कई ऑटो चालकों से पूछताछ की गई जिसके आधार पर जानकारी मिली की संदिग्ध जामिया इलाके में जाकर उतरे हैं। लिहाजा जामिया इलाके में जांच- पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दोनों धमाकों का आपस में कनेक्शन!

बता दें की साल 2021 में 29 जनवरी को इजराइल एंबेसी के बेहद करीब IED धमाका हुआ था। उस मामले में सीसीटीवी से संदिग्धों की पहचान की गई थी और उनकी भी तलाश जामिया में ही जाकर खत्म हुई थी, लेकिन वो आरोपी आज तक गिरफ्तार नहीं हुए। NIA ने उन आरोपियों का सुराग देने वाले पर 10 लाख रूपये इनाम देने का ऐलान किया है। 

ADVERTISEMENT

स्पेशल सूत्रों के मुताबिक, दोनों ही धमाके में काफी समानताएं हैं। मसलन हालिया और 2021 के धमाके को अंजाम देने वालों ने CCTV कैमरे कहां लगे हैं, इसकी रेकी की थी?  दोनों ही धमाकों के बाद मौके पर टाइप किया हुआ लेटर छोड़ा गया दोनों धमाकों के संदिग्ध ऑटो से फरार हुए और उनकी मंजिल जामिया में जाकर खत्म हुई।

ADVERTISEMENT

फिलहाल पुलिस की जांच जारी है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT