नहर के पास संदिग्ध हालत में मिला अर्जुन अवार्डी DSP का शव, हादसा और हत्या में उलझी पुलिस

ADVERTISEMENT

जालंधर में डीएसपी का शव संदिग्ध हालत में मिला
जालंधर में डीएसपी का शव संदिग्ध हालत में मिला
social share
google news

Accident or Murder: साल 2024 के पहले दिन पंजाब से एक चौंकानें वाली खबर सामने आई। यहां जालंधर में नहर के पास संदिग्ध हालत में डीएसपी रैंक के एक पुलिस अफसर का शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई। शव की पहचान पास में पड़े एक पर्स से मिले आईडी कार्ड से हुई। वो आईडी कार्ड डीएसपी दलबीर सिंह का था। पुलिस ने शव मिलने के बाद उसका पोस्टमॉर्टम करवाने के लिए उसे सिविल अस्पताल भेज दिया है और बाकी की जांच का सिलसिला शुरू कर दिया है। 

अर्जुन अवार्डी डीएसपी दलबीर सिंह का शव मिलने के बाद सनसनी

अर्जुन अवार्डी डीएसपी का शव 

दलबीर सिंह की एक और पहचान है। वो अर्जुन अवार्ड जीतने वाले एक राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी रह चुके हैं। मौजूदा वक्त में दलबीर सिंह पीएपी में तैनात था लेकिन बस्ती बावा खेल नहर के पास सोमवार को दिन के वक़्त उनका शव संदिग्ध हालत में मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। 

आईकार्ड से हुई दलबीर सिंह की पहचान

आईडी कार्ड से हुई डीएसपी की पहचान

मौके पर पहुँची पुलिस ने फौरी तौर पर जो मौका-ए-वारदात का मुआयना किया उसमें उसे सिर्फ एक पर्स और पर्स में दलबीर सिंह का आईडी कार्ड ही मिला। फिलहाल तो पुलिस ने पर्स को फॉरेंसिक जांच केलिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि डीएसपी दलबीर सिंह देओल संगरूर के गांव लद्धा कोठी के रहने वाले थे और पीएसी ट्रेनिंग सेंटर में उनकी तैनाती थी। 

ADVERTISEMENT

हादसा या हत्या के फेर में पुलिस

ज्वाइंट सीपी संदीप शर्मा के मुताबिक शुरुआती जांच के दौरान ये मामला एक एक्सीडेंट का मालूम पड़ रहा है। पुलिस का अंदाजा है कि डीएसपी दलबीर सिंह पैदल ही कहीं जा रहे थे तभी रास्ते में किसी वाहन ने उन्हें पीछे से टक्कर मारी और किसी पत्थर या भारी चीज से उनका सिर टकराया और सिर पर चोट लगने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने इलाके के तमाम सीसीटीवी भी खंगालने शुरू कर दिए हैं ताकि उनकी मौत से जुड़ा कोई सुराग हाथ लग सके और ये भी पता चल सके कि आखिर येहादसा कैसे हुआ। 

डीएसपी दलबीर सिंह ने 16 दिसंबर को कपूरथला रोड पर गांव मंड में गोली चलाई थी जिसका वीडियो भी वायरल हुआ

गांव में हुआ था झगड़ा

डीएसपी दलबीर सिंह का विवादों के साथ भी साबका रहा है। जालंधर के कपूरथला रोड पर गांव मंड के नजदीक बस्ती इब्राहिम खा में 16 दिसंबर को देर रात डीएसपी दलबीर सिंह का नाम गोलियां चलाने के मामले में भी सामने आया था और इस बात को लेकर जमकर विवाद भी हुआ। खुलासा ये हुआ है कि डीएसपी देओल कपूरथला रोड गांव मंड के पास बस्ती इब्राहिम खां के सरपंच भूपिंदर सिंह के पास भी गया था और वहीं गाड़ी खड़ी करने को लेकर गांव के कुछ नौजवानों के साथ लड़ाई भी हो गई थी। और इसी लड़ाई के दौरान उसने दो गोलियां चला दी थी। गनीमत ये रही कि वो गोलियां किसी को लगी नहीं लेकिन गांव वालों ने डीएसपी को जमकर धुन दिया था। मजे की बात ये है कि डीएसपी की पिटाई का वो वीडियो वायरल भी हो गया था। इसके बाद डीएसपी को हिरासत में भी ले लिया गया था लेकिन बाद में सुलह होने के बाद आपसी राजीनामा होने से डीएसपी को छोड़ दिया गया था। 

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते ADCP बलविंदर सिंह रंधावा ने बताया कि  सुबह सड़क सर हमें सूचना मिली थी कि सड़क किनारे एक लाश मिली है, जब मामले की जाँच की तो पता चला कि यह लाश एक डीएसपी की है जो की संगरूर में PAP में पोस्टेड है। सर पर चोट भी लगी हुई है, इस चीज की जांच की जा रही है और आसपास के सीसीटीवी कैमरे देखे जा रहे हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...