जादू टोने से इम्तिहान में अच्छे नंबर दिलाने का झांसा देकर फ़रेबी करता रहा दो साल तक गंदी बात

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Latest Rape Case: कुछ शातिर लोगों ने ऐसे माता पिता की ऐसी मुराद को अपनी मनमानी का ज़रिया भी बना लिया है। ऐसा ही एक क़िस्सा सामने आया है राजस्थान की राजधानी जयपुर से। यहां एक फरेबी ने जादू टोने से 19 साल की लड़की को अच्छे नंबर दिलाने का झांसा देकर बीते दो सालों से उसके साथ रेप करता रहा। तंग आकर लड़की खुद ही थाने पहुँच गई, तब जाकर ये बात पुलिस के सामने आ सकी।

जयपुर के संजय सर्किल थाना के SHO मोहम्मद शफ़ीक खान ने एक ऐसे क़िस्सा बताया जिसे सुनकर कई पहलू सामने आ गए। पहला तो यही कि अच्छे नंबर लाने के दबाव में बच्चे अच्चे और बुरे की पहचान तक नहीं कर पा रहे। बस उन्हें अच्छे नंबर दिलाने की बात कहकर कोई भी आसानी से बहला फुसला देता है। जयपुर की सुभाष चौक इलाक़े में रहने वाली एक 19 साल की लड़की ऐसे ही एक फरेबी के चुंगल में दो साल पहले फंस गई थी। बीते दो सालों से वो लड़की को अपने जादू टोने से उसे इम्तिहान में अच्छे नंबर दिलाने का झांसा देकर उसके साथ मनमानी करता रहा।

Jaipur Rape Case: इतना ही नहीं जब लड़की ने उस फरेबी की हरकतों का विरोध किया तो उसने उसी जादू टोने की दम पर उसका और उसके परिवार का बहुत कुछ बुरा करने की धमकी दे दी। अपने माता पिता और परिवार का बुरा होने की बाद सुनकर लड़की सहम गई और उस फरेबी की मनमानी का शिकार होती रही।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लेकिन बुधवार को उस फरेबी के ज़ुल्म की जब इंतेहा हो गई और उस लड़की से बर्दाश्त नहीं हुआ तो उसने आखिरकार उसके तिलस्म को तोड़कर पुलिस के पास जाने का इरादा किया। थाने पहुँचकर लड़की ने पुलिस अफसर के सामने जब अपनी आप बीती सुनाई तो सारा मामला सामने आया। उस लड़की ने उस फरेबी की पहचान मौलाना इरशाद के रुप में दी। जिसकी उम्र 25 साल है और वो झोटवाड़ा का रहने वाला है।

Crime News Jaipur: लड़की से उसकी पहचान उसके एक रिश्तेदार के घर पर हुई थी। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज करने के बाद लड़की का मेडिकल करवाया और मामले की तहकीकात शुरू कर दी।

ADVERTISEMENT

इस वाकये का दूसरा पहलू बेहद संवेदनशील भी है और वो ये कि हरेक माता पिता को अपने बच्चों के अच्छे भविष्य के विषय में ही सोचना चाहिए न कि उन्हें अच्छे और ज़्यादा नंबरों की रेस में झोंक देना चाहिए। क्योंकि अच्छे नंबर या क्लास में अव्वल आने की होड़ में लगने के बाद बच्चा अपनी मासूमियत और बचपना सब कुछ खो देता है। जिसका फायदा वो लोग उठाते हैं जो ऐसे ही किसी मजबूर शिकार की तलाश में ताक लगाए बैठे होते हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT