अगर भिड़ू बोला तो देख लेना, जैकी श्रॉफ पहुंचे कोर्ट

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

सृष्टि ओझा/संजय शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Jackie Shroff: मेरे सिवाय भिड़ू कोई न बोले, ये कहना है बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ का। इस मुद्दे को लेकर वो कोर्ट पहुंच गए है। जैकी ने अपने व्यक्तित्व और प्रचार अधिकारों की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में अर्ज़ी दाखिल की है। अर्ज़ी में कहा गया है कि उनकी सहमति के बिना उनके नाम, फोटो, आवाज और शब्द भिड़ू का व्यवसायिक उपयोग करने पर रोक लगाई जाए। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए सभी लिंक्स को हटाने के आदेश दिए हैं। मामले की अगली सुनवाई 15 मई को है। 

लीगल एक्शन लूंगा - जैकी

जैकी ने कहा, 'जो भी उनके नाम, फोटो और आवाज और शब्द का उनकी परमिशन के बिना इस्तेमाल करेगा, उसके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाए। इतना ही नहीं उस पर 2 करोड़ एक हजार का जुर्माना लगाया जाए।'

ADVERTISEMENT

हाई कोर्ट ने फिलहाल सभी आरोपियों के खिलाफ समन जारी कर दिया है। कोर्ट ने MEITY (Department of Technology and the Ministry of Electronics and Information Technology) को भी निर्देश दिए हैं कि ऐसे सभी लिंक्स को हटा दिया जाए जहां एक्टर के पर्सनल राइट्स (Personal Rights) का गैर आधिकारिक तरीके से यूज किया गया है। ये कोई पहले एक्टर नहीं है, जिन्होंने इन मुद्दों को लेकर अर्जी दाखिल की है। इससे पहले एक्टर अनिल कपूर से लेकर कई एक्टर्स कोर्ट का रुख कर चुके हैं। 

क्या बोले जैकी के वकील?

जैकी के वकील प्रवीण आनंद ने कोर्ट को बताया कि उनकी आवाज, नाम और अन्य बातों का गलत इस्तेमाल हो रहा है, इस वजह से ये अर्जी दाखिल की गई है। उम्मीद की जाना चाहिए कि कोर्ट से हमें इंसाफ मिलेगा और कोर्ट ऐसी चीजों पर रोक लगाएगी। 
 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT