इजरायली दूतावास के पास धमाके के बाद मिली धमकी भरी चिट्ठी, CCTV में दिखे दो संदिग्ध

ADVERTISEMENT

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के बाद मचा हड़कंप
दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के बाद मचा हड़कंप
social share
google news

Israeli Embassy Blast Case: देश की राजधानी नई दिल्ली में इजरायली दूतावास में एक बार फिर खतरे की घंटी बजी है। मंगलवार की शाम दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास एक जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है। उधर दूतावास ने भी इस धमाके की पुष्टि की है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश का सिलसिला शुरू कर दिया है। 

दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में इजरायली दूतावास के पास खाली प्लॉट में धमाका हुआ

सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध 

जांच के दौरान पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध नज़र आए हैं। पुलिस उन दोनों के सारे मूवमेंट और रूट के बारे में जानकारी जुटाने में लग गई है। 

खाली प्लॉट में  ब्लास्ट 

नई दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट वहां पास के एक खाली प्लॉट में हुआ। हालांकि अब तक की जानकारी में पता चला है कि इस धमाके में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। मगर पुलिस ने धमाके वाली जगह पर एक लेटर मिला है। इसके अलावा पुलिस को वहां से एक झंडा भी बरामद हुआ है। एक पेज की उस चिट्ठी में इजरायल के खिलाफ नाखुशी जाहिर की गई है। दिल्ली पुलिस ने इस घटना को बेहद गंभीरता से लिया और आस पास के तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी फुटेज की जांच 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच में दो संदिग्ध नजर आए हैं। पुलिस को उन दोनों की हरकतों से उनके संदिग्ध होने का अंदाजा हुआ है। लिहाजा अब पुलिस ने उन दोनों को ट्रैक करने का इलादा कर लिया है। उम्मीद है कि उन दोनों के पास तक पुलिस जल्द ही पहुँच जाएगी। 

दूतावास के पास हुए धमाके के बाद जांच में जुटी पुलिसऔर सुरक्षा एजेंसियां

धमकी भरा पत्र 

पुलिस को धमाके वाली जगह पर धमकी भरा पत्र भी मिला है। ये लेटर इजराइल एंबेसी के लिए लिखा गया है। पूरे पत्र में धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। चिट्टी में SIR Allah Resistence लिखा है। पुलिस के मुताबिक जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

ADVERTISEMENT

2021 में भी हुआ था धमाका

आपको शायद याद हो साल 2021 को भी सड़क किनारे पटरी पर भी एक लो इंटेंसिटी का धमाका हुआ था। हालांकि उस धमाके से कुछ कारों को थोड़ा नुकसान जरूर हुआ था। उस धमाके की जांच सेंट्रल जांच एंजेंसी एनआईए कर रही है लेकिन अभी तक एजेंसी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुँची।

ADVERTISEMENT

2012 में कार के नीचे एक बम 

इससे पहले 2012 में भी फरवरी के महीने में इजरायली दूतावास की कार के नीचे एक बम लगाया गया था। उस धमाके में एक डिप्लोमेट की पत्नी घायल हो गई थी। फिलहाल मंगलवार की घटना के बाद भारत में दूतावास और अन्य इजरायली प्रतिष्ठानों के आस पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इजरायल दूतावास दिल्ली के चाणक्य पुरी इलाके में है और इस इलाके में कई और भी दूतावास हैं। 

अनजान कॉलर ने पुलिस को जानकारी दी

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की शाम करीब 5 बजे पुलिस को चाणक्यपुरी इलाके में इजरायरी दूतावास के पास धमाका होने की खबर मिली थी। किसी अनजान कॉलर ने पुलिस को जानकारी दी थी कि दूतावास के पीछे एक खाली प्लॉट पर धमाका हुआ। खबर मिलते ही पुलिस की टीम एक बम निरोधक दस्ते के साथ और एक विशेष पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुँची। पुलिस ने मौके की तलाशी ली। सूत्रों का कहना है कि मौका-ए-वारदात पर इजरायली दूतावास के राजदूत को संबोधित करते हुए टाइप किया हुआ एक लेटर मिला। पत्र एक झंडे में लिपटा हुआ था। सूत्रों से पता चला है कि चिट्ठी में गाजा में इजरायल की कार्रवाई के बारे में लिखा गया है और कहा गया है कि बदला लिया जाएगा। लिहाजा पुलिस ने अब अपनी जांच तेज कर दी है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT