Israel Palestine War : हम हमास को जड़ से खत्म कर देंगे - इजरायली पीएम

ADVERTISEMENT

Israel Palestine War: We will root out Hamas - Israeli PM
Israel Palestine War: We will root out Hamas - Israeli PM
social share
google news

गौरव सावंत के साथ आशुतोष मिश्रा की रिपोर्ट
Israel Palestine War : इजरायल हमास युद्द को लेकर इजरायल के पीएम नेतन्याहू का बयां सामने आया है। उन्होंने कहा, ' हम हमास को जड़ से खत्म कर देंगे। हमास को ISIS की तरह ही खत्म किया जाएगा।' इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि इजरायल में ज्यादा लड़ाकू विमान भेज रहे हैं। इजरायल के रक्षा मंत्री ने कहा, 'यहां बच्चों की गला घोंट कर हत्या की गई। मैंने ऐसी घटनाएं कभी नहीं देखी है।' उधर, रूस मध्यस्थता के लिए तैयार है। नाटो ने कहा है कि इजरायल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है। इस बीच आज युद्ध का छठा दिन है। फिलिस्तीन ने कहा है कि हमारे लोगों पर हमले किए जा रहे हैं।

इजरायल लगातार हमास के ठिकानों पर रॉकेट और बम बरसा रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कह दिया कि आईएसआईएस की तरह हमास का वजूद धरती से मिटा देंगे। हमास से जुड़ा कोई सदस्य जिंदा नहीं बच पाएगा। इजरायली थल सेना के जवान गाजा पट्टी के करीब इकट्ठा हो चुके हैं। हमास के आतंकियों ने शनिवार को इजरायल में खूनी कोहराम मचाकर जो हिमाकत की, अब उसी सजा गाजा शहर भुगत रहा है। हमास के गढ़ कहे जाने वाले गाजा में इजरायल के रॉकेट और बम लगातार बरस रहे हैँ।

शहर धुएं की चादर में लिपटा नजर आ रहा है। हर इमारत पर यहां इजरायली रॉकेट और  बम के निशान हैं। हवाई हमले के बाद इजरायल अब जमीनी जंग छेड़ने की तैय़ारी में है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और रक्षा मंत्री योव गैलेंट की मदद के लिए पूर्व रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज इस जंग में शामिल हो गए हैं। इस बीच जैसे-जैसे इजरायली सैनिक उन इलाकों में पहुंच रहे हैं जहां सात अक्टूबर को हमास आतंकियों ने बर्बरता की हदें लांघ दी थी, वहां से हमास की दरिंदगी की रोंगटे खड़ा कर देने वाली नई कहानियां सामने आ रही हैं। गाजा पट्टी से सटे किबुट्ज इलाके में मासूम बच्चों के कटे हुए सिर मिले हैं। इस बर्बरता से पूरी दुनिया सकते में है।

ADVERTISEMENT

फिलहाल दोनों तरफ से हमले जारी हैं। ये सिलसिला कब थमेगा, ये कहना फिलहाल मुश्किल लग रहा है, लेकिन एक बात साफ है कि दोनों तरफ विनाश भयंकर है।

 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT