हथियार लेकर पहला अमेरिकी विमान इजरायल पहुंचा! जंग का आज पांचवां दिन

ADVERTISEMENT

Israel-Palestine War
Israel-Palestine War
social share
google news

Israel-Palestine War : इजरायल में हमास  खिलाफ जारी जंग में आज पांचवां दिन है। पिछले चार दिनों से दोनों तरफ से लगातार रॉकेट बरसाए जा रहे हैं। हमास से इंतकाम लेने के लिए इजरायल ने हमास आतंकियों के करीब 70 ठिकानों पर हमला बोला है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इजरायली हमले में अब तक 900 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं। हालांकि इजरायली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिलिस्तीन में मरने वालों की संख्या डेढ़ हजार से ज्यादा है।

इजरायल जंग में ताजा खबर ये है कि अमेरिका खुलकर अब इजरायल के साथ आ गया है। हथियार लेकर पहला अमेरिकी विमान इजरायल पहुंच चुका है।

शनिवार को हमास के आतंकियों ने इजरायल को निशाना बनाकर जो हिमाकत की,  इजरायल अपने एक-एक नागरिकों की मौत का हिसाब ले रहा है। गाजा पट्टी के वो सारे इलाके मटियामेट हो चुके हैं जो कभी हमास का गढ़ हुआ करते थे। गाजा शहर यानी घनी आबादी वाला शहर मलबे के शहर में तब्दील हो चुका है।

ADVERTISEMENT

इजरायल ने हमास के 2200 से भी ज्य़ादा ठिकाने को निशाना बनाया है। 

राष्ट्रपति बाइडेन

अमेरिका का समर्थन

ADVERTISEMENT

इजरायल की जवाबी कार्रवाई का अमेरिका ने खुला समर्थन किया है। राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है कि उसे इसका पूरा हक है। बाइडेन ने इजरायल का समर्थन करते हुए कहा है कि हमास ISIS जैसा है। उन्होंने इस लड़ाई में इजरायल को हर मदद का एलान किया। अब आज विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन खुद भी इजरायल दौरे पर जा रहे हैं। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...