एम्यूजमेंट पार्क में हमास की सुरंग, एक महीने की जंग के बाद आधे गाजा पर इजरायल का पूरा कब्जा

ADVERTISEMENT

गाजा पट्टी में एक मनोरंजन पार्क में हमास की खुफिया टनल मिली है
गाजा पट्टी में एक मनोरंजन पार्क में हमास की खुफिया टनल मिली है
social share
google news

Israel Hamas War: गाजा पट्टी में न बंदूकों की गड़गड़ाहट थमती है, न गोलों के धमाके। न हवाई हमले की दहशत खत्म होती है और न इजरायली जवानों के घातक वार। हमास के कब्जे से आधा गाजा कब्जा करने में इजरायल को पूरा एक महीना खर्च करना पड़ गया। 

तकरीबन आधे गाजा में इजरायली सैनिक 

गाजा पट्टी में हमास के आतंकवादियों से एक महीने की जंग के बाद इजरायल ने दावा किया है कि अब तकरीबन आधे गाजा के अंदर इजरायली सैनिक काबिज हैं और छिटपुट जगहों पर हमास से जंग चल रही है। खुद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि गाजा हमारे घेरे में है, हम अंदर कार्रवाई कर रहे हैं. हर दिन, हर घंटे हमास पर दबाव बढ़ा रहे हैं, हमने हजारों दहशतगर्द मारे हैं, जमीन के ऊपर भी, जमीन के नीचे भी।  

इजराइल कर रहा है हमास की टनल पर हमले

अपने गढ़ में इजरायल को चुनौती

लेकिन नेतन्याहू की फौज के लिए गाजा में जमीनी अभियान जारी रखना आसान भी नहीं. हमास के आतंकवादी अब भी अपने गढ़ में इजरायल को चुनौती दे रहे हैं। इजरायल की सेना और हमास के बीच बेइत हानून और जबालिया कैम्प इलाके में भीषण जंग चल रही है। और हमास अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहा है क्योंकि इजरायल की सेना गाजा की जमीन से हमास का नामोनिशान मिटाती जा रही है। 

ADVERTISEMENT

इजरायली सेना का कॉम्बिंग ऑपरेशन

इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट के मुताबिक इजरायली सेना गाजा शहर के ठीक बीचोंबीच मौजूद है। हम उत्तर और दक्षिणी हिस्से से आए थे, हमने जमीन, आसमान, समंदर से एक साथ हमला किया था। गाजा शहर में अभी हालत ये है कि इजरायल की सेना एक-एक गली, एक एक मुहल्ले में कॉम्बिंग ऑपरेशन की तरह अभियान चला रही है।


इस दौरान बेहद चौंकाने वाले खुलासे भी हो रहे हैं...मसलन, इजरायली सेना ने दावा किया है कि एक जगह एम्युज़मेंट पार्क में हमास की सुरंगें मिली हैं।
गाजा शहर के उस पार्क में जब इजरायल की फौज अपने डॉग स्क्वाड के साथ पहुंची तो वहां उसे एक सुरंग मिली...ये हमास के आतंकवादियों की सुरंग थी 
आईडीएफ के जवानों ने जब इसकी तलाशी ली तो इसमें काफी साजोसामान मिला...बाद में इजरायली सेना ने इस सुरंग को धमाके से उड़ा दिया। 

मनोरंजन पार्क में लॉजिस्टिक टनल 

आईडीएफ के कमांडर मेजर रॉय ने बताया कि हम यहां एक मनोरंजन पार्क में हैं। हमें यहां एक लॉजिस्टिक टनल भी मिली। जबकि सुरंगें इस इलाके से नहीं जाती थीं। हमने अब इस पर बमबारी की है, और जहां भी हमें ये सुरंगें मिलेंगी हम ऐसा ही करेंगे। इजरायल की सेना के लिए उत्तरी गाजा के शहरों और घनी बस्तियों में हमास के आतंकवादियों की तलाशी और खात्मा इतना आसान नहीं है और इसकी मिसाल ऐसे मिलती है कि हमास के आतंकवादी अब भी रोज इजरायल पर रॉकेट अटैक कर रहे हैं।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT