इजराइल औह हमास के लड़ाके पहली बार आमने सामने, गाजा पट्टी पर बमों की बरसात

ADVERTISEMENT

गाजा पट्टी के इलाके में इजराइल और हमास के लड़ाके आमने सामने
गाजा पट्टी के इलाके में इजराइल और हमास के लड़ाके आमने सामने
social share
google news

Israel Hamas War : हमास और इजराइल के बीच छिड़ी जंग को 15 दिन हो चुके हैं। पूरे दो हफ्ते से जारी इस लड़ाई में अब तक पांच हजार से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं। हालांकि अभी तक ये जंग आसमानी थी। कहने का मतलब ये है कि अभी तक हमास और इजराइल दोनों ही तरफ से या तो रॉकेट से या फिर मिसाइलों से हमले किए जा रहे थे और तबाही आसमान के रास्ते से ज़मीन पर उतर रही थी। लेकिन अब इस जंग के 15 दिनों के बाद पहली बार इजराइल और हमास के लड़ाके पहली बार आमने सामने आकर भिड़ते दिखाई दिए। पहली बार इस जंग में सीधी मुठभेड़ दिखी। गाजा में हमास के लड़ाके इजराइल की सेना से भिड़ गए। 

इजराइल के सैनिकों ने गाजा पट्टी के इलाके में घुसकर हमला किया

इजराइली सेना के वाहन नष्ट किए

ये दावा हमास की तरफ से आया है कि उसने इजराइली सेना के वाहनों को नष्ट कर दिया। इस दावे के बावजूद इजराइल की तरफ से बमों की बरसात नहीं थमी बल्कि गाजा पट्टी के इलाके में ताबड़तोड़ बमों की बरसात देखने को मिली है। 

गाजा पट्टी में ताबड़तोड़ बमबारी

खबर है कि इजराइल की सेना ने रविवार को गाजा पट्टी के भीतर ताबड़तोड़ बम बरसाए। आईडीएफ की तरफ से आई खबरों पर यकीन किया जाए तो इसराइल ने अपना आसमानी ऑपरेशन और तेज कर दिया है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि इजराइल ने बमों से गाजा पट्टी का इलाका पाट दिया। जबकि हमास का कहना है कि उसने इजराइल की सेना के जबरदस्त नुकसान पहुँचाया और उसके कई वाहनों को नष्ट कर दिया। 

ADVERTISEMENT

 इजराइल के टैंक तबाह कर दिए

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक हमास की तरफ से ये भी दावा किया गया है कि उसने इजराइल के सैनिक बुलडोजर और कुछ टैंक तबाह कर दिए हैं। कहा जा रहा है कि इजराइली सैनिक रविवार को गाजा के इलाके में दाखिल हुए। और वहीं उनका हमास के लड़ाकों से आमना सामना हो गया। माना जा रहा है कि गाजा पट्टी के इलाके में ये पहली बार इजराइल और हमास के सैनिक आपस में आमने सामने भिड़े हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अब आमने सामने की टक्कर के आसार और बढ़ गए हैं। 

हमास के दर्जनों ठिकानों पर हवाई हमले 

इसी बीच रविवार को इजराइली सेना की तरफ से हवाई हमले रात भर जारी रहे। आईडीएफ की तरफ से कहा गया है कि गाजा पट्टी में हमास के दर्जनों ठिकानों पर हवाई हमले किए गए है। इजलाइली सेना ने सैन्य उपकरणों के साथ साथ गाजा सीमा पर बड़ी संख्या में अपने जवानों  को तैनात किया है । इजराइल की तरफ से ये भी दावा किया गया है कि जमीनी हमले की तैयारी अब पूरी हो चुकी है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...