दो संदिग्ध, लेटर और झंडा! तो क्या सिर्फ डराना था मकसद? दिल्ली पुलिस निश्चिंत, कहा - ये आतंकी हमला नहीं

ADVERTISEMENT

Israel Embassy Blast
Israel Embassy Blast
social share
google news

हिमांशु मिश्रा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Israel Embassy Blast: नई दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास मंगलवार को हुए ब्लास्ट की जांच तेज हो रही है। ये धमाका ब्लास्ट दूतावास के ठीक पीछे खाली पड़े प्लॉट में हुआ था। पुलिस को धमाके वाली जगह के आसपास एक लेटर मिला है। इसके साथ एक झंडा भी मिला है। एक पेज की इस चिट्ठी में इजरायल को लेकर आक्रोश जाहिर किया गया है। पत्र को अंग्रेजी में लिखा गया है। पत्र पर Sir Allah resistence लिखा है। पत्र में गाजा में इजरायल की कार्रवाई के बारे में बात की गई है और 'बदला लेने' का जिक्र किया गया है। स्पेशल सेल के सूत्रों का कहना है कि पुलिस इसे आतंकी हमला मान कर नहीं चल रही है, बल्कि इसे महज एक विरोध के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि पुलिस का मकसद आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ना भी है। इससे पहले भी इजराइल दूतावास के पास ब्लास्ट हुआ था, जो केस अभी तक अनसुलझा है।

दो संदिग्ध दिखे

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस सीसीटीवी में दिख रहे दोनो संदिग्धों का रूट मैप तैयार कर रही है। इसके लिए आसपास के 1000 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की जा रही है। ये वो कैमरे है, जो आसपास सड़क पर लगे हैं। इनके जरिए रूट मैप बनाया जा रहा है। स्पॉट के डंप डाटा की भी जांच शुरू हो गई है। 

सूत्रों के मुताबिक, घटना के वक्त करीब 5 हजार मोबाइल नंबर एक्टिव थे। मौके पर पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है। 12 से ज्यादा पुलिस की टीम जांच में जुटी है। फिलहाल पुलिस को फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है, ताकि स्पष्ट हो सके कि किस तरह का धमाका था?  

ADVERTISEMENT

मंगलवार की घटना के बाद भारत में दूतावास और अन्य इजरायली प्रतिष्ठानों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई। चाणक्यपुरी में कई देशों के दूतावास हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT