'गोधरा कांड का बदला लेने के लिए पूरे गुजरात में सीरियल ब्लास्ट करवाना चाहता था ISIS'

ADVERTISEMENT

ISIS Terrorist Update
ISIS Terrorist Update
social share
google news

अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

ISIS Terrorist Update: गोधरा कांड का बदला लेना चाहते थे आतंकी। ये खुलासा किया है आईएसआईएस के आतंकी शाहनवाज आलम ने। दिल्ली पुलिस और सेंट्रल एजेंसियों के सामने ISIS के एक आतंकी का बड़ा खुलासा किया है। NIA के मोस्ट वांटेड 5 लाख के इनामी आतंकी शाहनवाज आलम की इंटेरोगेशन रिपोर्ट से कई जानकारियां हाथ लगी है। ये भी पता चला है कि ISIS के हैंडलर अबु सुलेमान के कहने पर गुजरात को टारगेट करने का प्लान बनाया गया था। इस पूरी वारदात के लिए आतंकी किराए की बाइक का इस्तेमाल कर रहे थे। ये सारा खेल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने रचा था।

आपको बता दें कि शाहनवाज को दिल्ली से पकड़ा गया था। उसे एनआईए ने गिरफ्तार किया था। पता चला है कि आतंकी गोधरा कांड का बदला लेना चाहता था। इसके लिए वो पूरे गुजरात में सीरियल ब्लास्ट करना चाहता था। आतंकियों के निशाने पर गुजरात का बीजेपी मुख्यालय, RSS मुख्यालय, VHP मुख्यालय, हाईकोर्ट, जिला कोर्ट, विश्वविद्यालय, मंदिर, मस्जिद, यहूदी स्थल,रेलव स्टेशन भीड़भाड़ वाले बाजार, VIP के घर थे। इसके लिए आतंकियों ने रेकी तक की थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गांधीनगर गुजरात में RSS कार्यालय, VHP कार्यालय, गुजरात हाईकोर्ट, जिला अदालत सेशन कोर्ट, BJP कार्यलय की भी आतंकियों ने रैकी की थी। इन जगहों की आतंकियों ने वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी की और विदेश में बैठे अपने हैंडलर को भेजी थी

शाहनवाज महाराष्ट्र के नागपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका है। उसने माइनिंग में इंजीनियरिंग की। उसके मोबाइल से कई तस्वीरें बरामद हुईं, जिसके बाद खुलासा हुआ कि वो घर में ही IED बना रहा था। शाहनवाज ने यह भी बताया कि आतंकियों के निशाने पर गुजरात के गांधी नगर, अहमदाबाद, बड़ोदरा और सूरत शहर था।

ADVERTISEMENT

पुणे- महाराष्ट्र मॉड्यूल के निशाने पर दरअसल,  मुंबई और गुजरात थे। अभी भी इसके कई आतंकी फरार है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT