छापे में इतने नोट निकले, गिनते गिनते मशीन तक थक गई, इतने ठिकानों पर हुई रेड

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Income Tax Department Raided: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट यूं तो जगह जगह छापामारी करता ही रहता है, लेकिन ओडिशा और झारखंड में जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक शराब कंपनी में छापा मारा तो न सिर्फ छापामारने गए अफसरों की हालत खराब हो गई , बल्कि वहां तो छापे में बरामद नोट गिनने के लिए अपने साथ लेकर गए मशीनें भी खराब हो गईं। यानी छापा मारकर इतना नोट बरामद किया जिसे गिनते गिनते मशीनें तक थक गईं। 

डिस्टिलरीज के पांच ठिकानों पर छापा

असल में आयकर विभाग ने ओडिशा और झारखंड में मौजूद बौद्ध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड पर छामेमारी कार्रवाई की। ये छापामारी ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर में हुई जबकि झारखंड के रांची और लोहरदगा में कंपनी के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम छापा मारने पहुँची थी। 

नोट गिनते गिनते थक गईं मशीनें

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेड में कंपनी के इन अलग अलग ठिकानों में बेतहाशा नोटों के मिलने का सिलसिला शुरू होता है और थोड़ी ही देर में वहां नोटों का अंबार खड़ा हो जाता है। चश्मदीदों का कहना है कि छापेमारी में बुधवार को सुबह से लेकर शाम तक 50 करोड़ रुपये के नोटों की गिनती पूरी हो गई थी। मगर बरामद किए गए नोट फिर भी खत्म नहीं हुए। बल्कि गिनते गिनते मशीन जरूर बैठ गई। शाम होते होते इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की मशीनों ने काम करना बंद कर दिया। 

ADVERTISEMENT

रामचंद्र रूंगटा के ठिकानों पर छापामारी 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के लोग कंपनी के ठिकानों पर ही मौजूद रहे और मशीन के काम न करने के बाद भी अपने काम को अंजाम देते रहे।  बताया जा रहा है कि बौध डिस्टिलरीज के अलावा आयकर विभाग ने झारखंड के एक जाने माने कारोबारी रामचंद्र रूंगटा के ठिकानों पर छापामारी की कार्रवाई हुई थी। इसके अलावा कारोबारी के रामगढ़, रांची और दूसरी जगह पर मौजूद आवास और दफ्तरों में भी आयकर विभाग का छापा सुबह से ही जारी है। बताया जा रहा है कि रामचंद्र रूंगटा के रामगढ़ और रांची में मौजूद कई ठिकानों पर इनकम टैक्स के सर्वे चल रहे हैं। 

सीआरपीएफ ने सुरक्षा मुहैया करवाई

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के लिए ये छापामारी की कार्रवाई कितनी खतरनाक थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां सीआरपीएफ के जवान सुरक्षा मुहैया करवा रहे हैं। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT