इजराइल के कमांडोज का लाइव ऑपरेशन, 250 बंधक तो छुड़ाए ही, हमास के 26 आतंकी पकड़कर ले गए

ADVERTISEMENT

इजराइल के कमांडो फोर्सेज ने ऑपरेशन आइरन स्वॉर्ड करके बंधकों को छुड़वाया
इजराइल के कमांडो फोर्सेज ने ऑपरेशन आइरन स्वॉर्ड करके बंधकों को छुड़वाया
social share
google news

Hamas as operation ‘Iron Swords’: इजराइल और हमास के बीच इस जंग को अब सात दिन हो गए हैं। इन सात दिनों में 168 घंटे होते हैं जबकि 10080 मिनट। और यूं समझ लीजिए कि हरेक मिनट में डेढ़ के हिसाब से हमास और इजराइल के बीच इन सात दिनों में करीब 15 हजार से ज़्यादा रॉकेट और मिसाइलें दागी गई हैं। और ये दोनों तरफ से हुआ। 

इजराइल के कमांडोज ने हमास के कब्जे से 250 बंधकों को छुड़वाया

लाइव ऑपरेशन का वीडियो जारी 

शुरुआती झटकों के बाद इस जंग में अब इजराइल बहुत ही ताबड़तोड़ तरीके से अपने दांव पेच और हथियारों का इस्तेमाल कर रहा है। लेकिन इस बीच इजराइल के कमांडोज जिन्हें डिफेंस फोर्सेज भी कहा जाता है, उसने एक लाइव ऑपरेशन का वीडियो जारी किया है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक बिल्डिंग के भीतर से कुछ बंधकों को कमांडो आजाद करवा रहे हैं। और इजराइल फोर्सेज की तरफ से ये वीडियो जारी हुआ तो माना जा रहा है कि ये बंधक इजराइली ही थे जिन्हें हमास ने गाजा पट्टी के इलाके में अगवा कर लिया था। 

हमास के 60 से ज़्यादा आतंकी ढेर 

आईडीएफ की तरफ से जारी  वीडियो दरअसल बॉडी कैम फुटेज है जिसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जारी करते हुए आईडीएफ की तरफ से लिखा गया कि इजराइली सेना ने गाजा सिक्योरिटी फेंस के नजदीक एक बड़ा लाइव ऑपरेशन किया और हमास के आतंकियों के कब्जे में बंधक बनाए गए 250 बंधकों को छुड़ाया गया। और जब ये ऑपरेशन अंजाम दिया जा रहा था तभी इस ऑपरेशन में हुई गोलाबारी के बीच हमास के 60 से ज़्यादा आतंकी ढेर कर दिए गए। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इजराइलियों को बंधक बना लिया 

खुलासा हुआ है कि ये वीडियो 7 अक्टूबर के बाद का है। क्योंकि 7 अक्टूबर को पलड़ा एक तरह से हमास का भारी था और हमास के आतंकियों ने उसी रोज गाजा पट्टी में सीमा रेखा के पास रह रहे इजराइलियों को बंधक बना लिया था। 

इजराइली कमांडो के ऑपरेशन में हमास के 60 आतंकी ढेर किए गए

250 बंधकों को जिंदा बचाया

लेकिन आईडीएफ के मुताबिक 7 अक्टूबर को सूफा सैन्य चौकी पर नियंत्रण करने के लिए एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया। इजराइल की सेना ने अपनी एक खास कमांडो की यूनिट फ्लोटिला 13 को गाजा सिक्योरिटी फेंस के आस पास के इलाके में तैनात किया गया था। गया था। जवानों ने करीब 250 बंधकों को जिंदा बचाया। इस ऑपरेशन में हमास के 60 आतंकियों को भी ढेर किया है जबकि 26 आतंकियों को पकड़कर भी ले आए। खुलासा ये भी है कि पकड़े गए हमास के आतंकियों में एक दक्षिणी नौ सेना डिवीजन के उप कमांडर मुहम्मद अबू अली भी शामिल है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT