Oscars 2024: एक्टर जॉन सीना 'न्यूड' होकर इसलिए आए थे स्टेज पर, एकेडमी अवॉर्ड का बड़ा मैसेज

ADVERTISEMENT

एक्टर जॉन सीन को स्टेज पर नंगा देखकर ऑस्कर अवॉर्ड के तमाम दर्शक भौचक्का रह गए
एक्टर जॉन सीन को स्टेज पर नंगा देखकर ऑस्कर अवॉर्ड के तमाम दर्शक भौचक्का रह गए
social share
google news

Nude Oscers Award: इंटरटेनमेंट की दुनिया के सबसे बड़े मंच यानी ऑस्कर अवॉर्ड्स के मंच पर बीती राज जबरदस्त सीन क्रिएट हुआ। फिल्मों की समीक्षा करने वाले इस मंच पर ऐसा लगा मानों कोई एक्शन और थ्रिलर फिल्म चल रही हो। 

वैसे भी

सुर्खियां बटोर लेता एकेडमी अवॉर्ड्स 

ऑस्कर कहा जाने वाला एकेडमी अवॉर्ड्स एक ऐसा फिल्म पुरस्कार समारोह है जो सिर्फ विजेताओं की वजह से नहीं बल्कि दूसरी कई वजहों से सुर्खियां बटोर लेता है, फिर चाहें थप्पड़ मारने वाली घटना हो या फिर सेल्फी लेने का जिक्र। ऑस्कर अवॉर्ड्स में कई ऐसी अनोखी और आउट ऑफ द बॉक्स चीजे होती हैं जो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लेती हैं और ऐसा ही कुछ हुआ रविवार की रात एकेडमी अवॉर्ड के मंच पर। 

ADVERTISEMENT

एक्टर जॉन सीना ने ऑस्कर के मंच पर सभी को चौंका दिया

हॉल में पिन ड्रॉप साइलेंस

दुनिया भरकी जानी मानी फिल्मी हस्तियों से खचाखच भरे हॉल में एक से एक कीमती सूटों में सजे लोग अपने अपने पसंदीदा एक्टर और एक्ट्रेस की फिल्मों का हाल देख रहे थे। हॉल में पिन ड्रॉप साइलेंस था...यानी सुई पटक सन्नाटा। लेकिन अचानक गहमा गहमी और खुसरफुसर की तेज आवाजें पूरे हॉल में गूंजने लगी। क्योंकि स्टेज पर जो कुछ सामने नज़र आ रहा था, उसे देखकर किसी को यकीन ही नहीं हो रहा था कि वो इसे असलियत में अपनी नंगी आंखों से देख रहे हैं या फिर अचानक फिल्म का कोई सीन चलने लगा। 

पर्दे से लिपटा एक नंगा एक्टर

लेकिन कुछ ही पलों में वहां अचानक स्टेज पर अंधेरा कर दिया गया, और वहां अंधेरे में कई साये नजर आए जो उस बेलिबास शख्स के इर्द गिर्द खड़े हुए थे। कुछ ही पलों में फिर से स्टेज रोशनी से नहाने लगा, लेकिन अब वहां माइक के सामने जो शख्स खड़ा था उसके बदन पर एक पर्दा लिपटा हुआ था। जी हां पर्दा वही पर्दा जो दीवार पर खिड़की या दरवाजे पर लटकाया जाता है। उस पर्दे को उस शख्स के चारो तरफ इस तरह लपेट दिया गया था मानों वो उसका कोई लिबास हो, एथनिक। 

ADVERTISEMENT

जॉन सीना ने बटोरी लाइम लाइट

अब जरा उस शख्स का तार्रुफ भी करवा देता हूं जिसने अचानक ऑस्कर अवॉर्ड की उस रात की सारी लाइम लाइट अपने नाम कर ली और अगले रोज की सुर्खियां उसके नाम और काम के साथ साथ उसकी तस्वीरों से ही चमक उठीं। उस शख्स का नाम है जॉन सीना, जी हां वही जॉन सीना जो एक्टर भी है और प्रोफेशनल फाइटर भी। 

ADVERTISEMENT

फंक्शन का ड्रेस कोड

ऑस्कर के बारे में कहा जाता है कि उस अवॉर्ड फंक्शन में जाने के लिए बाकायदा आपको उनके जरिए तय किए गए ड्रेस कोड के नियम का अक्षरश: पालन करना पड़ता है। वहां किसी भी तरह की छूट की कोई गुंजाइश नहीं होती। ये अक्सर यहां का ड्रेस कोड होता है टक्सीडो। यानी एक खास किस्म का कोटसूट और और उसके ऊपर टाई या फिर बो टाई। 

जॉन सीना बिना कपड़ों के स्टेज पर 

लेकिन रविवार की रात साल 2024 के इस ऑस्कर अवार्ड शो में एक के बाद एक कई कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड्स दिए जा चुके थे और कुछ को दिया जाना अभी बाकी था। तभी एक्टर जॉन सीना बिना कपड़ों के अचानक स्टेज पर आ गए जिन्हें देखकर हर कोई दंग रह गया। हर कोई इसे एक्टर की नासमझी और बेअदबी को लेकर आपस में खुसर फुसर में लग गया लेकिन तभी मंच से कुछ आवाज आई तो हरेक का ध्यान उस तरफ चला गया। एक्टर जॉन सीना को होस्ट जिमी किमेल ने एक सेगमेंट के लिए खासतौर पर मंच पर बुलाया था। ये उस सेगमेंट की डिमांड थी जिसमें जॉन सीना को न्यूड दिखना था।

हंसी-ठहाके लगाते देखे गए

जॉन सीना स्टेज पर आए और किमेल को बताया कि वो आखिरी वक़्त पर सेगमेंट को आगे नहीं बढ़ने देंगे, इतना सुनते ही वहां मौजूद तमाम दर्शकों की हंसी छूट गई, दर्शक लगातार हंसी-ठहाके लगाते देखे गए। जॉन धीरे-धीरे स्टेज पर आए...और शरमाते रहे। इसके बाद माइक के पास आकर खड़े हो गए। जॉन सीना ने किमेल से कहा, 'मर्द का शरीर कोई मज़ाक नहीं है।' जॉन सीना की बात सुनकर होस्ट ने चुटकी ली और कह, 'मेरा है।'

लिफाफे को नहीं खोल सके 

जॉन सीना ऑस्कर 2024 के मंच पर एक बड़े लिफाफे के साथ धीरे-धीरे चलकर और अपनी बॉडी को छिपाते हुए आए थे। लेकिन वो सहज नहीं हो पा रहे थे, थोड़ी सी मुश्किल का सामना करने के बाद भी वो उस लिफाफे को नहीं खोल सके जिससे वो अपना बदन छुपाते हुए स्टेज तक आए थे। तब जॉन सीना ने कहा, 'कॉस्ट्यूम, बहुत जरूरी हैं। शायद सबसे जरूरी चीज़ हैं।' 

 ‘पुअर थिंग्स’ ने जीते बेस्ट कॉस्ट्यूम के अवॉर्ड्स

दरअसल बेस्ट कॉस्ट्यूम के नॉमिनेशन्स की घोषणा करने आए थे और इस सेगमेंट के लिए जॉन सीना ने जब आयोजकों के दिए ऑप्शन देखे तो उन्होंने न्यूज ऑप्शन को सिलेक्ट किया। इसके बाद उन्होंने कॉस्ट्यूम और कपड़ों का महत्व समझाया। असल में ‘पुअर थिंग्स’ फिल्म ने ऑस्कर अवॉर्ड 2024 में बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का अवॉर्ड जीता। हेयर और मेकअप, प्रोडक्शन डिजाइन और कॉस्ट्यूम के लिए लगातार दो जीत के साथ यह फिल्म उस रात की पहली मल्टीपल ऑस्कर विनर बन गई।

जॉन सीना का मैसेज

अब थोड़ी सी बात जॉन सीना की। जो हॉलीवुड को उन कलाकारों में शुमार किए जाते हैं जो हमेशा अपनी हरेक हरकत से अपने फैन्स और अपने चाहने वालों को एक खूबसूरत मैसेज देने की कोशिश में ही लगे रहते हैं। जॉन सीना की कुछ अरसा पहले एक फिल्म आई थी। द वॉल। साल 2017 में आई इस फिल्म को रोडसाइड अट्रैक्शन की तरफ से रिलीज किया गया था जिसका प्रॉडक्शन अमेजॉन स्टूडियो ने किया था। वो फिल्म असल में एक वॉर थ्रिलर भी है जिसे इराक युद्ध के समय अमेरिकी और इराकी स्नाइपर्स की एक सच्चे किस्से पर आधारित कहानी को फिल्माया गया है। इस फिल्म में जॉन सीना ने एक अमेरिकी स्नाइपर्स का रोल निभाया। जिसमें एक खास किस्म का पैगाम छुपा हुआ है। उस फिल्म को आज भी युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्मों में से श्रेष्ठ फिल्मों की कतार में शामिल किया जाता है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT