बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमला, दुर्गा पंडाल में तोड़-फोड़, गोलीबारी में तीन की मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Hindu killed by Extremist in Bangladesh : बांग्लादेश के कोमिला जिले में एक अफवाह के चलते दुर्गा पूजा के दौरान हिंदू मंदिर पर बड़ा हमला किया गया. इस हमले के दौरान हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत की ख़बर सामने आई है. इसके अलावा भी बांग्लादेश के अलग-अलग मंदिरों में इसी तरह के हमलों की बात सामने आई है. जिनमें कई लोगों के घायल होने की सूचना है. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले को लेकर इंडिया में भी लोगों ने नाराजगी जताई है.

बता दें कि इंडिया की तरह बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं में दुर्गा पूजा का बड़ा महत्व है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चांदपुर जिले में हमले के बाद तीन लोगों की मौत हुई है. हमलों की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इस घटना को लेकर बांग्लादेश हिंदू एकता परिषद ने ट्वीट कर हमले की पुष्टि भी की है.

हमले के पीछे क्या है कारण

ADVERTISEMENT

बांग्लादेश हिंदू एकता परिषद ने बुधवार ट्वीट कर जानकारी दी कि कुछ लोगों द्वारा कुरान के अपमान की अफवाह फैलाई जा रही है. इसी वजह से कुछ चरमपंथी समूह हिंदू मंदिरों और पंडालों पर हमला कर रहे हैं. परिषद ने एक और बयान जारी कर कहा कि वो सभी मुस्लिम भाइयों से गुहार लगाना चाहते हैं कि वो इन अफवाहों पर विश्वास ना करें.

उन्होंने लिखा कि सभी हिंदू कुरान का सम्मान करते हैं. कुछ शरारती तत्व दंगा भड़काने की कौशिश कर रहे हैं. अंत में उन्होनें लिखा कि निष्पक्ष जांच होगी और लोगों से गुहार लगाई कि कृपया किसी हिंदू या मंदिर पर हमला न करें.

ADVERTISEMENT

बांग्लादेश हिंदू एकता परिषद ने सरकार से क्या कहा ?

ADVERTISEMENT

बांग्लादेश हिंदू एकता परिषद ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मांग की है कि वो हिंदुओं को सुरक्षा मुहैया करवाएँ. परिषद ने ट्वीट कर कहा कि अगर बांग्लादेश के मुस्लिम नहीं चाहते तो हिंदू पूजा नहीं करेंगे. लेकिन कम से कम हिंदुओं को तो बचा लीजिए. हमला अभी भी जारी है. कृपया आर्मी भेजिए. हम पूजा मंडपों में बांग्लादेश की सेना चाहते हैं.

सरकार की कार्रवाई

बांग्लादेश सरकार ने मामले को देखते हुए घटनास्थलों पर अर्धसैनिक बल( Paramilitary Forces) तैनात कर दिए हैं. देश के गृह मंत्री असदुज़मन खान ने अधिकारियों से अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है.

NOTE : ये ख़बर क्राइम तक के साथ इंटर्नशिप कर रहे नवीन कौशिक ने लिखी है.

तालिबान राज में 'जय माता की' की गूंज, हिंदुओं ने मंदिर में यूं मनाए नवरात्रेPAKISTAN : हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ के विरोध में कराची में लगे 'जय श्रीराम के नारे', मुस्लिम समुदाय के लोग भी समर्थन में आए

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT