ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, खोज और बचाव अभियान जारी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Iran: ईरान के सरकारी टेलीविजन ने कहा कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारा गया है। सरकारी टेलीविजन के मुताबिक ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर को "हार्ड लैंडिंग" का सामना करना पड़ा है। यह घटना रविवार को ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में जोल्फा के पास हुई। एक दिन पहले, रायसी राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए पड़ोसी अजरबैजान में थे।

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का हेलीकॉप्टर क्रैश

राज्य से जुड़े मीडिया एजेंसी ने कहा कि काफिले में तीन हेलीकॉप्टर थे और दो अन्य सुरक्षित रूप से वापस आ गए। माना जाता है कि विदेश मंत्री हुसैन अमीरबदोल्लाहियान और प्रांत में ईरानी सर्वोच्च नेता के प्रतिनिधि अयातुल्ला मोहम्मद अली अले-हाशेम उसी हेलीकॉप्टर में थे जिसमें रायसी थे। ऊर्जा मंत्री अली अकबर मेहराबियान और आवास एवं परिवहन मंत्री मेहरदाद बजरपाश अन्य हेलीकॉप्टरों में सवार थे जिन्हें सुरक्षित वापस लाया गया। तस्नीम समाचार एजेंसी के अनुसार, जो लोग हेलीकॉप्टर के अंदर राष्ट्रपति के साथ थे, वे आपातकालीन कॉल करने में कामयाब रहे।

खोज और बचाव अभियान पर जारी

एजेंसी तसनीम ने बताया कि कॉल ने उम्मीद बढ़ा दी कि घटना में कोई कैजुएल्टी नही हुई है। दुर्घटना के बाद राष्ट्रपति के एक साथी द्वारा केंद्रीय मुख्यालय को किए गए फोन कॉल को देखते हुए, इस बात की काफी उम्मीद है कि कोई हताहत नहीं हुआ। गृह मंत्री अमीर वाहिदी ने सरकारी टेलीविजन को बताया कि विभिन्न बचाव दल घटना स्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोहरे और खराब मौसम के कारण इसमें कुछ समय लग सकता है। उन्होंने पुष्टि की कि हेलीकॉप्टर के साथ रेडियो संपर्क किया गया था।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT