Haryana Rewari: रेवाड़ी में घुसा टाइगर, दो दिनों में बुजुर्ग और वन अधिकारी को बनाया निशाना

ADVERTISEMENT

प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
social share
google news

कमलजीत संधू के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट
Haryana News: हरियाणा के रेवाड़ी में पिछले 4 दिनों से एक टाइगर के पहुंचने से हड़कंप मचा हुआ है। ये टाइगर राजस्थान के सारिस्का टाइगर रिजर्व से भटक कर राजस्थान से सटे हरियाणा के जिले रेवाड़ी में पहुंच गया है और करीब 15 किलोमीटर के इलाके में फैले खेतों और जंगली इलाके में छिपा हुआ है। 

टाइगर को पकड़ने के लिए पिछले चार दिनों से लगातार ऑपरेशन जारी है, लेकिन टाइगर अब तक पकड़ में नहीं आ सका है। इस दौरान टाइगर दो-तीन बार कैमरे में भी कैद हुआ है। पिछले 4 दिनों में टाइगर ने खेत में काम कर रहे एक बुजुर्ग और वन विभाग की टीम पर हमले की अब तक दो घटनाएं की हैं।

रेवाड़ी के डीसी राहुल हुड्डा ने लोगों से आह्वान किया कि सुबह 7 बजे से पहले एवं सायंकाल 5 बजे के बाद खेतों में न जाएं और किसी भी स्थिति में अकेले खेतों में काम ना करें। बाघ के दिखाई देने पर अथवा किसी मवेशी के वन्य जीव द्वारा शिकार होने पर तत्काल वन विभाग की टीम अथवा प्रशासन के कंट्रोल रूम में सूचित करें।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रेवाड़ी में आए मेल टाइगर ST-2303  की उम्र करीबन ढाई साल है। इस टाइगर की पूंछ सहित करीबन दस फीट लंबाई है और 200 किलोग्राम वजन है। जानकारी के मुताबिक, बाघ की उम्र चार साल होने के बाद उसपर ट्रेकिंग डिवाइस लगाया जाता है। इस बाघ पर ऐसा डाइवस नहीं लगाया गया है। तभी बाघ को पैरों के निशान के आधार पर ही फिलहाल सर्च किया जा रहा है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT