Burger King में Shootout, Girlfriend के साथ बैठे शख्स को गोलियों से भूना, Gangster हिमांशु भाऊ ने इसलिये करवाया Murder

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

हिमांशु मिश्रा के साथ अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Delhi: दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में मंगलवार रात हुए शूटआउट की जिम्मेदारी हरियाणा के गैंग्स्टर हिमांशु भाऊ ने ली है। रात हुए शूटआउट के बाद पुर्तगाल में बैठे हिमांशु भाऊ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर हमले की जिम्मेदारी लेते हुए इसे अपने भाई शक्ति दादा की हत्या का बदला बताया है। साथ ही धमकी भी दी है कि भाई की हत्या में शामिल और लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। भाऊ ने अपने पोस्ट में लिखा है कि "आज राजौरी गार्डन में जो हत्या हुई है उसकी जिम्मेवारी मैं हिमांशु भाऊ और मेरा भाई नवीन बाली लेते हैं.. हमारे भाई शक्ति दादा के मर्डर में इसका हाथ था और उसी का बदला आज हुआ है और जो भी बाकि है सब का नंबर आने वाला है।" इस सोशल मीडिया पोस्ट से तय है कि ये हत्या दरअसल गैंगवॉर का नतीजा है। साथ ही दिल्ली और आसपास कई सनसनीखेज कांड कर चुका हिमांशु भाऊ दिल्ली पुलिस को खुली चुनौती दे रहा है। 

राजौरी गार्डन में सरेआम गैंगवॉर

इससे पहले मंगलवार रात 9.30 बजे के आसपास अज्ञात हमलावरों ने राजौरी गार्डन के बर्गर किंग आउटलेट में घुस ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक शख्स की जान ले ली। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मौके पर कम से कम 10 से 15 राउंड फायर किए गए। घटना में टारगेट पर रहे शख्स की मौके पर ही मौत हो गई। दिल्ली पुलिस के मुताबिक मृतक के पास से कोई भी ID कार्ड, पर्स या मोबाइल फोन नहीं मिला है लिहाजा उसकी शिनाख्त करने में खासी मुश्किल पेश आ रही है। 

ADVERTISEMENT

मृतक की पहचान में जुटी पुलिस

पुलिस मृतक शख्स की पहचान करने में जुटी हुई है। बर्गर किंग आउटलेट में लगे तमाम सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं क्योंकि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। जिस वक्त ये हादसा हुआ वो भीड़ भाड़ का समय था लिहाजा उस वक्त अउटलेट में अच्छी खासी तादाद में लोग मौजूद थे। पुलिस अब घटना की सिलसिलेवार जानकारी लेने के लिये स्टाफ और कस्टमर समेत बर्गर किंग में मौजूद सभी चश्मदीदों के स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर रही है। 

CCTV के जरिये सुराग तलाश रही पुलिस 

दिल्ली पुलिस के डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि पुलिस को घटना की सूचना 9:45 बजे के आसपास मिली थी जिसके बाद लोकल थाना पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। दिल्ली पुलिस की फोरेंसिक टीम को भी फौरन ही घटनास्थल के लिये रवाना कर दिया गया था जिसने मौके से कुछ एविडेंस  भी इकट्ठा किये हैं। इस मामले में पुलिस ने धारा 302 यानी हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। अब अलग-अलग टीमें बना कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। साथ ही आरोपियों की शिनाख्त और लोकेशन ट्रेस करने के लिये इलाके की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है। दूसरी ओर पुलिस हर एंगल से मामले की जांच में जुटी है। 

ADVERTISEMENT

मौके से गायब मिली मृतक की महिला मित्र 

पुलिस मृतक के साथ घटनास्थल पर मौजूद उसकी महिला मित्र की तलाश में भी जुटी है जो घटना के बाद से ही गायब है। पुलिस को अंदेशा है कि वो महिला फायरिंग के फौरन बाद भागते वक्त अपने साथ मृतक का मोबाइल और पर्स भी साथ ले गई है। महिला ने ऐसा क्यों किया और अब तक वो पुलिस के सामने क्यों नहीं आई है इसे लेकर भी तमाम सवाल हैं जिनका जवाब पुलिस तलाशने की कोशिश कर रही है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है की शूटर्स को अपने टारगेट की जानकारी कैसे मिली? उन्हें टिप देने वाला कौन था? और इस शूटआउट के पीछे कहीं इसी महिला का कोई रोल तो नही है?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...