सोनीपत का खौफनाक डबल मर्डर, हत्यारा 21 साल बाद गिरफ्तार, पति-पत्नी को उतारा था मौत के घाट

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

सोनीपत से पवन राठी की रिपोर्ट

Haryana Double Murder: सोनीपत के डबल मर्डर केस में पुलिस ने 21 साल बाद कातिल को गिरफ्तार किया है। 17 जनवरी, 2002 को सोनीपत को मुरथल में घर के अंदर एसटीडी संचालक व टीवी मैकेनिक और उनकी पत्नी की हत्या कर दी गई थी। आरोपी को एसटीएफ पलवल की टीम ने 21 साल बाद गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी मूलरूप से बिहार के जिला अररिया के गांव हीनगाणा औरई का है। आरोपी का नाम विनोद मंडल है।

21 साल बाद कातिल गिरफ्तार

पुलिस ने खुलासा किया है कि आरोपी विनोद मंडल ने अपने भाई के साथ मिलकर दंपत्ति की हत्या की थी। आरोपी को एसटीएफ ने सिटी थाना सोनीपत पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। राजेश अपनी पत्नी नीलम के साथ सोनीपत में मुरथल बस अड्डा के पास रहते थे। वह एसटीडी चलाने के साथ ही टीवी मैकेनिक भी थे। 17 जनवरी, 2002 को राजेश व नीलम के शव उनके घर अंदर मिले थे। उनका रस्सी से बांधकर व सिर में चोट मारकर उनकी हत्या की गई थी।

ADVERTISEMENT

पति पत्नी की बेरहमी से हत्या

पुलिस ने तब अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। बाद में पुलिस जांच में सामने आया था कि उनके पड़ोस में किराए पर रहने वाला मूलरूप से बिहार के जिला अररिया के गांव हीनगाणा औरई के विनोद मंडल व उसका भाई लापता है। उन पर अंदेशा जताया गया था। हालांकि उनके बारे में कोई सुराग नहीं लग सका था। मामले में गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर को इनपुट मिला तो उन्होंने मामले में कार्रवाई करते हुए विनोद को बिहार के जिला मधेपुरा के गांव गमदिया के बस अड्डा से काबू कर लिया।

दो भाईयों ने दिया हत्याकांड को अंजाम

पुलिस अफसरों के मुताबिक शरुआती जांच में पता चला है कि राजेश व उनकी पत्नी नीलम की हत्या पैसों के लेनदेन के चलते की गई थी। पुलिस हत्याकांड से जुड़े दूसरे आरोपी यानि विनोद मडल के भाई के बारे में पता लगा रही है। आरोपी विनोद मंडल को सिटी थाना पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस अफसरों का कहना है कि आरोपी से रिमांड के दौरान पूछताछ की जाएगी। जिससे हत्या के असल कारणों से पर्दा उठ सकेगा।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...